टी20 वर्ल्ड कप के लिए PCB का मास्टर स्ट्रोक, इस कैरेबियाई दिग्गज को दे सकता है अहम जिम्मेदारी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2257831

टी20 वर्ल्ड कप के लिए PCB का मास्टर स्ट्रोक, इस कैरेबियाई दिग्गज को दे सकता है अहम जिम्मेदारी?

 T20 World Cup 2024: पाकिस्तान अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी को नेशनल टीम के साथ मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में जोड़ने के लिए उत्सुक है.

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए PCB का मास्टर स्ट्रोक, इस कैरेबियाई दिग्गज को दे सकता है अहम जिम्मेदारी?

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बीते कुछ महीनों में लगातार बदलाव देखने को मिले हैं. भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बुरी तरह से पिछड़ने के बाद कप्तान बाबर आजम को भारी आलोचनाओं के बीच कप्तानी पद से इस्तीफा देना पड़ा. इससे पहले टीम के मुख्य कोच समेत मैनेजमेंट कमेटी के कई सदस्यों ने पद से रिजाइन दे दिया था. 

इसके बाद पीसीबी ने नए सीरे से टीम को तैयार करने का फैसला किया. शाहीन अफरीदी को सीमित ओवर के टी20 प्रारूप को कप्तान नियुक्त किया, जबकि शान मसूद को टेस्ट टीम कमान दी. लेकिन इन दोनों की अगुआई में भी टीम की सूरत-ए-हाल नहीं बदली. 

हालांकि,  मोहसिन नकवी ने पीसीबी की बागडोर संभालते ही टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम में कई बदलाव किए. बाबर आजम को फिर से टीम का कप्तान बनाया, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलरउंडर इमाद वसीम की टीम में वापसी कराई. वहीं, इंग्लिश दिग्गज गैरी कर्स्टन को नया हेड कोच नियुक्त किया. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कैरिबियाई दिग्गज अहम जिम्मेदारी के लिए टीम के साथ जोड़ना चाहते हैं.   

दरअसल, पाकिस्तान अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान दिग्गज विवियन रिचर्ड्स को नेशनल टीम के साथ मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में जोड़ने के लिए उत्सुक है.
रिचर्ड्स ने इससे पहले 2016 से पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए मेंटर के रूप में काम किया है. पीसीबी सूत्रों के मुताबिक पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी नेशनल टीम के साथ एक बड़े नाम को जोड़ने के इच्छुक हैं. साथ ही सुपर-8 चरण के ज्यादातर मैच कैरेबियाई देशों में होने हैं और ऐसे में रिचर्ड्स का वहां की परिस्थितियों का अनुभव काम आ सकता है.

सूत्रों ने बताया
सूत्रों ने बताया, "सर विव रिचर्ड्स के पास विश्व कप के लिए पहले से ही कुछ मीडिया कमिटमेंट्स हैं लेकिन चीजों पर काम किया जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी उनका बहुत सम्मान करते हैं."

नकवी ने दिए ये आदेश
सूत्रों ने कहा कि अगर यह करार हो जाता है तो रिचर्ड्स वर्ल्ड कप में टीम के मेंटर होंगे. यह भूमिका ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने 2021 और 2022 में पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में निभाई थी, जहा पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल और फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी. पीसीबी के एक सूत्र ने यह भी बताया कि नकवी ने एक विदेशी हेड क्यूरेटर की नियुक्ति के हुक्म भी दिए हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर टोनी हेमिंग्स को इस पद के लिए एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है.

 

Trending news