मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाएंगे भाजपा नेता और कार्यकर्ता; प्रधानमंत्री का आदेश!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1805904

मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाएंगे भाजपा नेता और कार्यकर्ता; प्रधानमंत्री का आदेश!

प्रधानमंत्री ने राजग सांसदों की एक बैठक में उनसे ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं तक पहुंच बनाने और उनके सामने महिला हित में किए गए भाजपा सरकार के कामों और नीतियों का प्रचार-प्रसार करने को कहा है. 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः मुस्लिम वोटों में सेंध लगाने के लिए भाजपा अब पसमांदा मुसलमानों के साथ-साथ मुस्लिम महिलाओं तक अपनी पहुंच बढ़ाएगी. अगर आने वाले राखी के त्यौहार में भाजपा कार्यकर्ता मुस्लिम महिलाओं के पास उनसे राखी बंधवाने पहुंच जाए तो इसमें कोई हैरत की बात नहीं होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के नेताओं से आगामी रक्षा बंधन के त्योहार के दौरान ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं तक पहुंचने को कहा है. रक्षा बंधन का पर्व इस साल 30 अगस्त को पड़ने वाला है. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि तीन तलाक पर पाबंदी लगाने के उनकी सरकार के फैसले से मुस्लिम महिलाओं में सुरक्षा की भावना बढ़ी है. प्रधानमंत्री ने सोमवार की रात पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के राजग के सांसदों की एक बैठक में यह  बात कही है. बैठक में हिस्सा लेने वाले कुछ सांसदों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनसे मुस्लिम महिलाओं तक पहुंचने के लिए रक्षा बंधन के दौरान कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है.

बिना महरम के हज का जिक्र 
बैठक में प्रधानमंत्री ने मुस्लिम समाज में एक बार में तीन तलाक की प्रथा पर बैन लगाने के अपनी सरकार के फैसले का जिक्र किया था. सरकार ने इस प्रथा को अपराध घोषित कर दिया है. इस अपराध के लिए अब पति को जेल की सजा हो सकती है. अपने हालिया ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस साल 4,000 से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं का ‘महरम’ के बिना हज करना एक ‘बड़ा क्रांतिकारी बदलाव’ है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार द्वारा हज नीति में किए गए बदलावों की वजह से अब ज्यादा लोगों को हज पर जाने का मौका मिल रहा है. मोदी ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए अहम सुधारों से मुस्लिम समाज की महिलाएं पहले से ज्यादा आजाद और खुद को सुरक्षित महसूस कर रही है. 
गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने अशराफ और पसमांदा मुसलमानों की बात छेड़कर पसमांदा तबके को अपने पाले में करने की भरपूर कोशिश कर रही है. 

Zee Salaam

Trending news