खूब कंपा रही दिल्ली की सर्दी, कोहरे की वजह से 50 उड़ानें, 30 ट्रेनें प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2061850

खूब कंपा रही दिल्ली की सर्दी, कोहरे की वजह से 50 उड़ानें, 30 ट्रेनें प्रभावित

Delhi Weather Updates: दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है, जिससे घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे हवाई और ट्रेन यात्रा बाधित हो रही है. इससे भारत के यात्रियों के साथ-साथ विदेशी यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना है.

खूब कंपा रही दिल्ली की सर्दी, कोहरे की वजह से 50 उड़ानें, 30 ट्रेनें प्रभावित

Delhi Weather Updates: दिल्ली में शीतलहर की हालत जारी रही और मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की मोटी परत छा गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने हवाई अड्डे के सूत्रों के हवाले से बताया कि दृश्यता कम होने की वजह से दिल्ली से उड़ान भरने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई, जबकि 17 अन्य रद्द कर दी गईं. दिल्ली में आज करीब 30 ट्रेनें भी देरी से पहुंचीं.

500 मीटर दृश्यता
भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, "दिल्ली पालम (VIDP) और सफदरजंग हवाई अड्डे पर आज, 16 जनवरी को 0530 बजे IST पर 500 मीटर दृश्यता रही."

fallback

बहुत घना कोहरा
सोमवार को मौसम विभाग के सुबह के बुलेटिन में कहा गया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में आज यानी (मंगलवार) तक घना से बहुत घना कोहरा जारी रहेगा. इसके अलावा, पूरे उत्तर भारत में मंगलवार तक ठंड से लेकर गंभीर ठंड की स्थिति का भी अनुमान लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: Sitapur Tank Blast: सीतापुर चीनी मिल में बड़ा हादसा; स्टीम टैंक फटने से 3 मजदूरों की मौत, कई घायल

3.1 तक पहुंचा तापमान
15 जनवरी को इस सर्दी की सबसे ठंडी सुबह भी दर्ज की गई, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी की आधिकारिक मौसम वेधशाला- सफदरजंग में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. दिल्ली के एक अन्य मौसम निगरानी केंद्र लोधी रोड में न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कांप रहे लोग
रविवार को दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में शुक्रवार से पारा 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है और यहां के लोग कड़ाके की ठंड में कांप रहे हैं.

क्रू को मारा थप्पड़
आपको बता दें कि उत्तर भारत इन दिनों भयानक सर्दी की चपेट में है. सर्दी की वजह से ट्रेनें और फ्लाइट देरी से चल रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फ्लाइट यात्री ने क्रू को थप्पड़ मार दिया. बताया जाता है कि यात्री फ्लाइट लेट होने की वजह से नाराज था.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news