बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को HC से मिली जमानत; फिर भी नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, जानें वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224536

बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को HC से मिली जमानत; फिर भी नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, जानें वजह

Allahabad High Court: जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी तौर पर बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद HC ने धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का हुक्म दिया है. हालांकि जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा सुनाई गई 7 साल की सजा पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया.

बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को HC से मिली जमानत; फिर भी नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, जानें वजह

Dhananjay Singh Grants Bail: जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी तौर पर बड़ी राहत मिली है. इलाहाबाद HC ने धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का हुक्म दिया है. हालांकि जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा सुनाई गई 7 साल की सजा पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया. हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह का जेल की सलाखों से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. लेकिन 7 साल की सजा के चलते धनंजय सिंह चुनावी मैदान में नहीं उतर पाएंगे. धनंजय सिंह के वकीलों ने कहा है कि, हाईकोर्ट ने फिलहाल जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है. लेकिन सजा पर रोक नहीं लगाई है. अब सजा के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे.

धनंजय सिंह को मिली जमानत
गौरतलब है कि, जौनपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके एक अन्य साथी को नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अगवा मामले में सात साल की सज़ा और जुर्माना लगाया है. हाईकोर्ट में धनंजय सिंह की तरफ से सज़ा पर रोक लगाने और जमानत पर रिहा करने की मांग को लेकर क्रिमिनल अपील दाखिल की गई थी. 26 अप्रैल को धनंजय सिंह की अपील पर सुनवाई पूरी होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फ़ैसले को महफूज रख लिया था. शनिवार को हाईकोर्ट ने अपना फ़ैसला सुनाते हुए धनंजय सिंह को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. हालांकि हाईकोर्ट ने धनंजय सिंह की सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया.

पत्नी के लिए करेंगे प्रचार
हालांकि वह सीधे तौर पर चुनावी मैदान में नहीं उतर पाएंगे. लेकिन अपनी पत्नि के लिए जौनपुर में कैंपेन करते हुए धनंजय सिंह जरूर देखे जाएंगे. बता दें कि, धनंजय सिंह को जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट से सजा होने के बाद बीएसपी के टिकट पर उनकी पत्नी श्री कला रेड्डी इंतेखाबी मैदान में हैं. अब हाईकोर्ट से धनंजय सिंह को जमानत मिल गई है, तो वह जौनपुर में प्रचार करते हुऐ दिखाई देंगे. सीधे तौर पर कह सकतें हैं कि जौनपुर की लड़ाई बेहद रोचक हो चुकी है. बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और एसपी गठबंधन से बाबू सिंह कुशवाहा उम्मीदवार हैं तो वहीं, बीएसपी के टिकट पर धनंजय सिंह की पत्नी चुनावी मैदान में हैं. 

कल जेल से मिलेगी रिहाई
हालांकि, हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी आज की रात धनंजय सिंह को बरैली जेल में ही बितानी पड़ेगी. हाईकोर्ट से जमानत की प्रमाणित कॉपी मिलने के बाद ही वह जेल से बाहर आ पाएंगे. धनंजय सिंह के वकीलों के मुताबिक आज शाम तक जमानत की प्रमाणित कॉपी मिल जाएगी. उम्मीद है कि, कल शाम तक धनंजय सिंह जेल से बाहर आ जाएंगे.

 Report: Mohammad Gufran

Trending news