छत्तीसगढ़: कबीरधाम में भीषण सड़क हादसा, मजदूरों को ले जा रही पिकअप गहरी खाई में गिरी, 18 की मौत; 4 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2256263

छत्तीसगढ़: कबीरधाम में भीषण सड़क हादसा, मजदूरों को ले जा रही पिकअप गहरी खाई में गिरी, 18 की मौत; 4 घायल

Kawardha Road Accident: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया है. तेंदुपत्ता तोड़ने गए मजदूरों की पिकअप के 20 फीट गहरे खाई में गिरने से 18 मजदूरों की मौत हो गई.

छत्तीसगढ़: कबीरधाम में भीषण सड़क हादसा, मजदूरों को ले जा रही पिकअप गहरी खाई में गिरी, 18 की मौत; 4 घायल

Kabirdham Road Accident: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया है. तेंदुपत्ता तोड़ने गए मजदूरों की पिकअप बेकाबू होकर 20 फीट गहरे खाई में गिर गई, जिसमें पिकअप के नीचे दबकर 18 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में चार लोग शदीद जख्मी हो गए हैं.

हादसे की खबर मिलते ही स्थानी पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. पिकअप के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकालकर नजदीक के हॉस्पिटलों में भर्ती कराया, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है. 

पुलिस ने बताया कि मरने वालों मजदूरों में 14 महिलाएं शामिल हैं.  यह दुर्घटना जिले के कुकदूर थाना इलाके के बहपानी गांव के पास हुई. पीड़ित दोपहर तकरीबन ढाई बजे तेंदू पत्ते तोड़कर जंगल से लौट रहे थे, तभी पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क से फिसलकर खाई में गिर गई.

इस दर्दनाक हादसे में पिकअप के नीचे आने से 18 मजदूरों की दबकर मौत हो गई. वहीं, चार लोग  शदीद जख्मी हैं. बताया जा रहा है कि पिकअप में 40 मजदूर सवार थे. हालांकि, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.

गृह मंत्री कवर्धा के लिए हुए रवाना 
पिकअप में सवार सभी मजदूर एक ही गांव सेमहारा के रहने वाले हैं. घटना की खबर पुलिस को स्थानीय लोगों ने दी. पुलिस मौके पर पहुंचकर  एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया. वहीीं, इस हादसे की खबर पाकर छत्तीसगढ़  के गृह मंत्री विजय शर्मा राजधानी रायपुर से कवर्धा के लिए रवाना हो गए हैं.  

मुख्यमंत्री ने जताया दुख
इस दर्दनाक हादसे के बाद छत्तीगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर दुख जताते हुए लिखा, “कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना इलाके के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 18 ग्रामीणों के निधन एवं 4 के घायल होने का दुःखद खबर मिला है. घायलों के बेहतर इलाज के जरूरी निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं."

 

 

 

 

 

 

Trending news