Kerala Blast Update: कौन है केरल ब्लास्ट का आरोपी, गल्फ से हुई है वापसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1939009

Kerala Blast Update: कौन है केरल ब्लास्ट का आरोपी, गल्फ से हुई है वापसी

Kerala Blast Update: केरल ब्लास्ट के आरोपी को पुलिस ने 30 दिनों की रिमांड पर लिया है. आरोप है कि उसने अपने घर में ही आरोपी ने आईईडी बनाया था, जहां से कई सबूत बरामद हुए हैं.

Kerala Blast Update: कौन है केरल ब्लास्ट का आरोपी, गल्फ से हुई है वापसी

Kerala Blast Update: केरल में हुए आईईडी ब्लास्ट में दो लोगों की मौत हुई थी, वहीं दर्जनो लोग घायल हुए थे. ये ब्लास्ट एक ईसाई सभा के दौरान हुआ था. अब पुलिस ने केरल ब्लास्ट के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम डॉमिनिक मार्टिन है. मार्टिन को पुलिस ने 30 दिनों की रिमांड पर लिया है, जिसकी इजाजत एर्नाकुलम की एक कोर्ट ने दे दी है.

केरल ब्लास्ट का आरोपी रिमांड पर

इस मामले में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा,"आरोपी को एर्नाकुलम में जिला और सत्र न्यायालय के सामने पेश किया गया, जिसने उसे 30 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उसे कक्कनाड की जिला जेल ले जाया जाएगा."

आरोपी खुद लड़ेगा केस?

दिलचस्प बात यह है कि मार्टिन ने अदालत से कहा कि उसे किसी वकील की जरूरत नहीं है और वह अपने लिए बहस कर सकता है. अदालत ने उसकी याचिका स्वीकार कर लिया है और उसके खिलाफ आरोपों की गंभीरता पर गौर किया है.

गल्फ से हुई है वापसी

मार्टिन की उम्र 57 साल है और वह एक इंग्लिश का टीचर है. हाल ही में वह गल्फ से वापस लौटा है. राज्य पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) के जरिए सात घंटों तक एविडेंस इकट्ठे किए और उसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया. मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे भारी पुलिस सुरक्षा के बीच मार्टिन को अथानी हाउस लेकर आया गया, जहां उसका अपार्टमेंट किराए पर है. 

पुलिस को मिले कई सबूत

पुलिस ने कहा कि उसे उस इमारत में ले जाया गया, जहां उसने अगले कई घंटे पुलिस को यह समझाने में बिताए कि उसने आईईडी बम कैसे जमा किए और बनाए, जो 29 अक्टूबर को ईसाई सम्मेलन में फटे हैं. पुलिस को उसके घर से कई तरह के सबूत भी मिली है, जिसमें बैटरी, बिजली के तार, बोतल और पेट्रोल आदि शामिल था. 

अपार्टमेंट रेंट पर था, इसलिए मार्टिन का उसमें एक कमरा था. ऐसा माना जाता है कि विस्फोट के दिन, वह अपने किराए के घर आया था, जहां उसने कलामासेरी में निजी सम्मेलन केंद्र जाने के लिए समान उठाया था. इस ब्लास्ट में 12 साल की एक लड़की समेत तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

Trending news