केरल के CM ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को क्यों कहा- 'हमें धमकाने की कोशिश न करें'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009169

केरल के CM ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को क्यों कहा- 'हमें धमकाने की कोशिश न करें'

Kerala News: केरल के CM पिनाराई विजयन वर्तमान में 27 नवंबर से अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ सभी 140 विधानसभा इलाकों को कवर करते हुए राज्यव्यापी दौरे पर हैं. राज्यपाल ने प्रदेश की गंभीर वित्तीय हालात के लिए केरल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

केरल के CM ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को क्यों कहा- 'हमें धमकाने की कोशिश न करें'

Kerala News: केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने आज यानी 13 दिसंबर को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को धमकी न देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वह (आरिफ मोहम्मद खान) प्रदेश सरकार को धमकी न दें और उन्हें एक संवैधानिक प्रमुख की तरह व्यवहार करना चाहिए. 

केरल के CM पिनाराई विजयन ने क्या कहा?

सीएम विजयन ने कहा, "एक राज्यपाल को राज्यपाल की तरह काम करना चाहिए और हमें धमकी नहीं देनी चाहिए. आरिफ मोहम्मद खान अवसरवादी का सबसे अच्छा उदाहरण हैं. उनके लिए संवैधानिक चीफ की तरह व्यवहार करना बेहतर होगा. राज्यपाल उन बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं जो RSS के जरिए आयोजित की जाती हैं." उन्होंने पूछा, ''क्या राज्यपाल के तौर पर उन्हें ऐसी बैठकों में हिस्सा लेना चाहिए.''

राज्यपाल ने सीएम पर लगाया ये इल्जाम

केरल के CM पिनाराई विजयन वर्तमान में 27 नवंबर से अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ सभी 140 विधानसभा इलाकों को कवर करते हुए राज्यव्यापी दौरे पर हैं. राज्यपाल ने प्रदेश की गंभीर वित्तीय हालात के लिए केरल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है और उन्होंने दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा कि सीएम राज्यव्यापी दौरे के उद्देश्य को समझने में विफल रहे हैं.

राज्यपाल ने पिनाराई विजयन को लेकर क्या कहा? 

राज्यपाल ने कहा, ''क्या इस दौरे की कोई ज़रूरत थी? आर्थिक हालात को देखते हुए लोगों को अपनी आर्थिक समस्या के समाधान की जरूरत है, न कि इन दौरों की.'' उन्होंने कहा, "उन्हें केरल के लिए खेद है. राजस्व केवल लॉटरी टिकटों और शराब की बिक्री से उत्पन्न होता है और उन्होंने प्रदेश में वित्तीय संकट के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया है."  राज्यपाल का बयान ऐसे वक्त आया है जब विजयन सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि केंद्र केरल के लिए फंड का गला घोंट रहा है और उसे ऋण लेने से रोक रहा है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news