हरदीप निज्जर मामले में भारत का चौथा नागरिक गिरफ्तार; लगे ये इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2244486

हरदीप निज्जर मामले में भारत का चौथा नागरिक गिरफ्तार; लगे ये इल्जाम

Hardeep Singh Nijjar Killing: हरदीप सिंह निज्जर किलिंग मामले में कनाडा ने चौथे भारतीय को गिरफ्तार किया है. निज्जर को भारत ने आतंकवादी माना था. इसके बाद इसकी हत्या कर दी गई थी.

हरदीप निज्जर मामले में भारत का चौथा नागरिक गिरफ्तार; लगे ये इल्जाम

Hardeep Singh Nijjar Killing: एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, कनाडाई अधिकारियों ने खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर के कत्ल में भूमिका के लिए शनिवार को चौथे भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया. कनाडा के ब्रैम्पटन, सरे और एबॉट्सफ़ोर्ड इलाकों के निवासी अमरदीप सिंह पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का इलजाम लगाया है.

पहले से हिरासत में था
इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (IHIT) ने कहा कि अमरदीप सिंह को हरदीप सिंह निज्जर के कत्ल में उनकी भूमिका के लिए 11 मई को गिरफ्तार किया गया था. आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह पहले से ही एक दूसरे मामले में पील क्षेत्रीय पुलिस की हिरासत में था. IHIT के प्रभारी अधिकारी अधीक्षक मंदीप मुकर ने कहा, "यह गिरफ्तारी हरदीप सिंह निज्जर के कत्ल में भूमिका निभाने वालों को जिम्मेदार ठहराने के लिए हमारी चल रही जांच की प्रकृति को दर्शाती है."

पहले से 3 लोग गिरफ्तार
45 साल के हरदीप निज्जर की 18 जून, 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी. आईएचआईटी जांचकर्ताओं ने 3 मई को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए तीन भारतीय नागरिकों- करण बराड़ (22), कमलप्रीत सिंह (22) और 28 साल के करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया. तीनों लोगों एडमॉन्टन में रहने वाले भारतीय नागरिक हैं और उन पर प्रथम श्रेणी हत्या और हत्या की साजिश रचने का इल्जाम लगाया है.

हुआ था विवाद
ख्याल रहे कि हरदीप सिंह निज्जर को 2020 में भारत की राष्ट्रीय एजेंसी ने आतंकवादी घोषित किया. पिछले साल जून में कनाडा में एक गुरुद्वारे के बाहर निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हमले में छह लोग शामिल थे. निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के रिश्ते खराब हो गए. कनाडा के प्रधानमंत्री ने इल्जाम लगाया था कि इस कत्ल में भारत का हाथ है. लेकिन उनके दावे को भारत ने खारिज कर दिया.

Trending news