गुजरात कांग्रेस को झटका, नरहरि अमीन भाजपा में शामिल

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को जोर का झटका लगा है। गुजरात काग्रेस के दिग्गज नेता रहे नरहरि अमीन आज सुबह अमीन अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

अंतिम अपडेट: Dec 6, 2012, 10:23 AM IST

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो
अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को जोर का झटका लगा है। गुजरात काग्रेस के दिग्गज नेता रहे नरहरि अमीन अब कांग्रेस में नहीं हैं। आज सुबह अमीन अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। विधानसभा का टिकट कांग्रेस से नहीं मिलने के बाद अमीन ने मंगलवार को ही अपने छह समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। तभी से कयास लगाया जा रहा था कि अमीन नरेंद्र मोदी के साथ जा सकते हैं।
अमीन के बारे में कहा जाता है कि वह राज्य में ताकतवर पटेल समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। पटेल समुदाय में वर्चस्व रखने वाले अमीन के भाजपा में शामिल होने से सौराष्ट्र में मोदी को बड़ा फायदा मिल सकता है। गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नरहरि अमीन गुरुवार सुबह नौ बजे भाजपा कार्यालय पहुंचे और वहां मौजूद मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर मोदी ने कहा कि अमीन के भाजपा में आने से पार्टी को फायदा मिलेगा।