Numerology: इस मूलांक वाले लक्ष्य को प्राप्त करके ही लेते हैं दम, सफलता पाने में नहीं लगाते देर
Advertisement
trendingNow11799704

Numerology: इस मूलांक वाले लक्ष्य को प्राप्त करके ही लेते हैं दम, सफलता पाने में नहीं लगाते देर

Mulank: इस मूलांक के व्यक्ति ज्ञान को लेकर अधिक जिज्ञासु रहते हैं. इन्हें कई चीजों के विषय में जानकारी रखना अच्छा लगता है. दूसरे लोग भी विषयों से संबंधित जानकारी के लिए इनके पास आते हैं. ये अच्छे प्रवक्ता और शिक्षक बनते हैं.

Mulank

Numerology Predictions for Number 3: इस मूलांक लोग स्वभाव में जिज्ञासु, समाजसेवी, अपनी बातो को स्पष्ट रूप से बोलने वाले होते है. विचारधारा आकाश में उड़ते पक्षी की तरह होती है और वह जीवन में नए अनुभवों की तलाश में रहते हैं. इनमें अच्छा विवेक होता है और अपने जीवन में सही और गलत के बीच समझदारी से भेदभाव करते हैं, जो कि उन्हें सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ने में मदद करता है. जिन लोगों की जन्मतिथि 3, 12, 19, 21, 30 होती है, उनका मूलांक 3 होता है. आइए जानते हैं और क्या विशेषता है इन मूलांक के व्यक्तियों में. 

मूलांक 3 के व्यक्ति ज्ञान को लेकर अधिक जिज्ञासु रहते हैं. इन्हें कई चीजों के विषय में जानकारी रखना अच्छा लगता है. दूसरे लोग भी विषयों से संबंधित जानकारी के लिए इनके पास आते हैं. ये अच्छे प्रवक्ता और शिक्षक बनते हैं. रूढ़िवादी विचारों से दूर रहते हुए कुछ नया कर गुजरने की इच्छा इनमें हमेशा बनी रहती है. यदि ये किसी चीज को पाने की ठान लें तो उस मुकाम तक पहुंचकर ही सांस लेते हैं. हंसी-मजाक इनका स्वभाव होता है और ये दूसरों को बोर नहीं होने देते हैं. मन में समाज सेवा करने की भावना होती है. यह अपने जीवन में अल्पसंख्यकों और दुर्बलों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं. विचारों को खुलकर व्यक्त करते हैं, जिसके चलते लोगों का उन पर भरोसा बने रहता है. 

कला और साहित्य में रुचि रहती है. यदि वह इस फील्ड में जॉब या बिजनेस करते हैं तो उनको सफलता मिलने में देर नहीं लगती है. ध्यान देने वाली बात यह है कि आलस्य को आसपास न भटकने देते हैं. धन संचय करने में रुचि होती है. लाभ को लेकर यह कभी भी लापरवाही नहीं करते हैं और पैसे से संबंधित मामलों में ईमानदार भी होते हैं. घर-परिवार की बात करें तो जिम्मेदारियों को सुचारू रूप से निभाना इन्हें आता है, जिसके चलते यह सबके चहेते भी बन जाते हैं.

Trending news