राशिफल 16 दिसंबर: वृष राशिवालों की लव लाइफ रहेगी अच्‍छी, निवेश में भी होगा फायदा
Advertisement

राशिफल 16 दिसंबर: वृष राशिवालों की लव लाइफ रहेगी अच्‍छी, निवेश में भी होगा फायदा

ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

राशिफल 16 दिसंबर: वृष राशिवालों की लव लाइफ रहेगी अच्‍छी, निवेश में भी होगा फायदा

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष- सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन शुभ है. अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. किस्मत का साथ भी मिलेगा. नौकरी और बिजनेस संबंधित मामले निपटाने के लिए दिन अच्छा है. थोड़ी-सी कोशिश से आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है. आप अचानक आने वाली परेशानियों सेनिपट लेंगे. आज आप सफल रहेंगे. काम-काज में जल्दबाजी करने से बचें. कई चीजों को लेकर आपके मन में चिंता और अनिश्चितता का भाव रहेगा.

वृष- बिजनेस के लिए समय अच्छा है. निवेश फायदेमंद रहेगा. स्टूडेंट्स को अच्छी खबर मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का मन बन सकता है. लव लाइफ के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आपकी सेहत सामान्य रहेगी. बस थोड़ा-बहुत सिरदर्द हो सकता है. मतभेद कासामना भी करना पड़ सकता है. शांत और सहनशील रहें तो आपको फायदा भी होगा.

मिथुन- साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है. मिथुन राशि के स्टूडेंट्स को मेहनत से ज्यादा परिणाम मिल सकता है. पुराने निवेश से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं. परिवार के लोगों से संबंधों में सुधार हो सकता है. जरूरी काम निपट जाएंगे. आप कुछ नए काम शुरू करनेका भी मन बना सकते हैं. किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें. आज आपकी सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी.

कर्क- एक साथ कई काम हाथ में न लें. आप परेशानी में भी पड़ सकते हैं. कामकाज में या तो मन कम लगेगा या रुकावटें आ सकती हैं. लेन-देन में सावधानी रखें. इस राशि के कुछ लोग अपनी मेहनत और नतीजों से असंतुष्ट हो सकते हैं. कई लोग आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिशकर सकते हैं. कई तरह की सूचनाएं भी आपको मिल सकती हैं. बदन या सिर दर्द से परेशानी हो सकती है.

सिंह- बिजनेस करने वाले लोगों के लिए फायदे का समय है. निवेश का फायदा भी मिल सकता है. अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं. दिन भी अच्छा रहेगा. स्टूडेंट्स के लिए मेहनत का समय रहेगा. करियर में आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका भी आपको मिल सकताहै. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग हैं. खर्चे पर नियंत्रण रखें. अपनी मेहनत के फल से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे. जरूरी चेकअप करवाते रहें. मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं.

कन्या- आज आप जोखिम भरे सौदे करने से बचें. उधार दिया पैसा मुश्किल से वापस आएगा. आज विवाद होने की भी संभावना है. पुरानी बातों से परेशानियां भी और बढ़ सकती हैं. स्टूडेंट्स को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिलेंगे. आप कुछ भी बोलने से पहले एक बार जरूर सोचलें. आपके बोलने से विवाद भी हो सकते हैं. काम ज्यादा होने के कारण थकान महसूस हो सकती है. जल्दबाजी में कोई काम करने से बचें. पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है. सेहत में पहले से सुधार होगा.  

तुला- आर्थिक नजरिए से दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है. दाम्पत्य जीवन आपके लिए सुखमय रहेगा. स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा नकारात्मक हो सकता है. आज कोई भी काम पूरा करने में आपको सहयोग मिल सकता है. आपकीजरूरतें भी पूरी हो सकती हैं. पैसों से जुड़े कुछ मामले आपके लिए पेचीदा भी साबित हो सकते हैं. पिता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी. अपनी सेहत का ध्यान रखें.

वृश्चिक- कार्यक्षेत्र में परेशानियां बढ़ सकती हैं. बिजनेस के कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं. अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाएगा. आपके साथ कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो बेहतर रहेगा कि कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोच लें. दूसरों के साथ संबंध तनावपूर्ण भीहो सकते हैं. ऑफिस और बिजनेस में कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं.

धनु- नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है. पदोन्नति के योग बन रहे हैं. स्टूडेंट्स को मेहनत से ही सफलता मिलेगी. ऑफिस में कोई नया काम आ सकता है और आप उसमें सफल हो सकते हैं. किसी तरह की बिगड़ी हुई स्थिति सुधारने में आप सफल हो सकते हैं. कोई नजदीकीव्यक्ति आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. लव लाइफ के लिए दिन मिला-जुला हो सकता है.

मकर- आमदनी में बढ़ोत्तरी के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर सहयोग भी मिल सकता है. पार्टनर के साथ समय बिताएंगे. कहीं घूमने भी जा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को किस्मत का साथ और नया काम मिल सकता है. बहुत से मामलों में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है.बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं.किसी मामले को लेकर भ्रम की स्थिति बन सकती हैं. पेट संबंधित बीमारियां हो सकती है.

कुंभ- बिजनेस में विवाद की स्थिति बन सकती है. आपकी मेहनत भी बढ़ सकती है. आज आप छोटी-छोटी बातों पर परेशान हो सकते हैं. आज कुछ कामों में थोड़ी देरी भी हो सकती है. पैसों के मामले में कोई बड़ा फैसला खुद न करें. किसी अनुभवी से सलाह ले लें तो बेहतर होगा.अपनी बात ठीक ढंग से शायद नहीं कह पाएंगे. सेहत के मामले में कुंभ राशि वालों के लिए दिन थोड़ा ठीक रहेगा.

मीन- निवेश करते समय सावधानी रखें. धन हानि की संभावना है. मीन राशि के स्टूडेंट्स को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. फालतू खर्चा करने से बचें. लंबी-चौड़ी बातें करने से बचें. आपको एक्स्ट्रा दौड़-भाग करनी पड़ सकती है. कोईकरीबी व्यक्ति आपका गलत फायदा भी उठा सकता है. सेहत थोड़ी खराब हो सकती है. एलर्जी या जोड़ों का दर्द भी हो सकता है.

Trending news