राशिफल 16 मई: वृष को मिल सकता है किस्मत का साथ, तुला वालों के रुके हुए काम होंगे पूरे

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इनका हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है.

राशिफल 16 मई: वृष को मिल सकता है किस्मत का साथ, तुला वालों के रुके हुए काम होंगे पूरे

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष - बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा हो सकता है. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है. पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है. पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं. सेहत पर ध्यान दें. आपका खर्चा बढ़ सकता है.

वृष - नौकरीपेशा लोगों की स्थिति में पहले से सुधार होने के योग हैं. आपको बड़ा फायदा भी हो सकता है. आगे बढ़ने के लिए नए मौके और ऑफर मिल सकते हैं. आपके कामकाज में इतनी परेशानियां नहीं रहेंगी, जितनी टेंशन आप ले रहे हैं. आज आप जरूरी काम निपटा लें. किस्मत का साथ मिल सकता है. आज आप जो करेंगे, उसके बहुत रोचक नतीजे आपको मिल सकते हैं. आसपास और साथ काम करने वाले लोगों को प्रभावित करने में आप सफल हो सकते हैं. करियर और निजी जीवन में उन्नति के मौके मिलने के योग बन रहे हैं.

मिथुन - सितारों की स्थिति आपके लिए खास हो सकती है. आज आप सक्रिय रहेंगे. ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. कुछ नए लोग आपसे जुड़ सकते हैं. लव पार्टनर की मदद से धन लाभ के योग हैं. आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है. सामाजिक और सामूहिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है. ताजगी और स्फूर्ति महसूस होगी. सेहत में सुधार होने के योग हैं.

कर्क - कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं. आपकी योजनाओं को समर्थन मिल सकता है. बिजनेस में सफलता मिलने की पूरी संभावना है. किस्मत साथ देगी. सकारात्मक रहें. आप कंपनी के किसी काम का बजट भी बना सकते हैं. प्रेमी के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. शांत रहें. नए लोगों से मुलाकात से सफलता मिल सकती है.

सिंह - दिनभर आप बिजी रहेंगे. जल्दी ही आपके सामने अच्छे मौके आ सकते हैं. बिजनेस या शिक्षा के कारणों से यात्रा का कार्यक्रम भी जल्दी बन सकता है. सहयोग और दोस्ती से ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं. ऊंचा पद पाने की इच्छा तेज हो सकती है. सिर्फ अपनी उपलब्धियों को अपने बॉस की जानकारी में रख दें. कामकाज के हिसाब से दिन अच्छा रहेगा. सेहत पहले से बेहतर हो जाएगी.

कन्या - जो काम करना है या जो जिम्मेदारी आपको मिली है, उसे खुशी-खुशी स्वीकार कर लें. सब आसानी से निपट सकता है. आपके काम से दूसरों को भी प्रेरणा मिल सकती है. पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग हैं. आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है. आपकी उत्सुकता चरम पर हो सकती है. कोई नई चीज भी सीखेंगे. रिश्तों के मामलों में आप व्यावहारिक रहें. ऑफिस या घर में कुछ नए बदलाव के योग हैं.

तुला - तुला राशि के लोग अपने हालातों को बदलने की कोशिश कर सकते हैं. हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं. अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है. रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं. काम में भी मन लगेगा. आपको संयम में रहना होगा. आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं.

वृश्चिक - ऑफिस में कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. आप नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं. दूसरों की बात ध्यान से सुनें. सकारात्मक रहें. काम ज्यादा नहीं रहेगा, फिर भी दिन तेजी से बीत सकता है. ऑफिस के किसी काम में आ रही रुकावट खत्म हो सकती है. आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपके जीवन पर गहरा प्रभाव छोड़ेंगे. पैसों से जुड़े मामलों को खास तरह से निपटा दें.

धनु - आपके लिए दिन अच्छा हो सकता है. नौकरी या धंधे में उन्नति के लिहाज से भी दिन काम का हो सकता है. आज के कामकाज तरक्की में जुड़ सकते हैं. आप किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करें. लोगों का साथ मिलेगा. आपको जरूरी मामलों पर पार्टनर से राय लेनी चाहिए. पिता से आपके संबंध ठीक हो सकते हैं. माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें.

मकर - बहुत से पेंडिंग काम निपटाने की कोशिश आप कर सकते हैं. जिस पर समय भी देना होगा और ऊर्जा भी लगेगी. मौका मिले, तो थोड़ा समय अकेले रहने की कोशिश करें. घर के सामानों की खरीददारी हो सकती है. बाहरी यात्राएं करने के योग बन रहे हैं. आपका पैसा भी यात्राओं में लग सकता है. नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं.

कुंभ - नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग अपने कामकाज से संतुष्ट हो सकते हैं. बड़े अधिकारियों से भी बातचीत होने की संभावना है. किसी की मदद करने का मौका मिल सकता है. दुश्मनों पर जीत मिलेगी. आज आपको संबंधों का फायदा मिल सकता है. संतान से सुख मिलेगा. कारोबार में सफलता के योग हैं. अधिकारी आपके कामों की तारीफ कर सकते हैं. पति-पत्नी के बीच सामंजस्य रहेगा. माता-पिता का आशीर्वाद लें.

मीन - नई योजनाएं बन सकती हैं. कार्यक्षेत्र संबंधित किसी नई योजना पर लोगों से बातचीत हो सकती है. आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां आ सकती हैं. संबंध और मधुर हो सकते हैं. धार्मिक कामों में मन लगेगा. अविवाहित प्रेमियों के लिए दिन अच्छा हो सकता है. माता से भी सहयोग मिलने के योग हैं. आज किए गए कामों का फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा. संतान को समय देना होगा.