ऑटो एक्सपो में दिखाई देगी यह धांसू अमेरिकन बाइक, पढ़िए क्या हैं फीचर्स
Advertisement

ऑटो एक्सपो में दिखाई देगी यह धांसू अमेरिकन बाइक, पढ़िए क्या हैं फीचर्स

इंडियन ऑटो मार्केट में दुपहिया वाहनों को जबरदस्त रिस्पांस मिलता है. यही कारण है कि नई-नई कंपनियों भारतीय बाजार में अपने वाहन लॉन्च कर रही हैं. पिछले दिनों जापान की दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा (okinawa) टू-व्हीलर्स ने एक स्कूटर को लॉन्च किया था.

ऑटो एक्सपो में दिखाई देगी यह धांसू अमेरिकन बाइक, पढ़िए क्या हैं फीचर्स

नई दिल्ली : इंडियन ऑटो मार्केट में दुपहिया वाहनों को जबरदस्त रिस्पांस मिलता है. यही कारण है कि नई-नई कंपनियों भारतीय बाजार में अपने वाहन लॉन्च कर रही हैं. पिछले दिनों जापान की दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा (okinawa) टू-व्हीलर्स ने एक स्कूटर को लॉन्च किया था. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोगों को जबरदस्त रिस्पांस मिला था. अब खबर है कि अमेरिका की मोटर साइकिल निर्माता कंपनी क्लीवलैंड साइकिलवर्क्स इंडिया में अपने 5 प्रोडक्ट की रेंज उतारने की योजना बना रही है. अभी क्लीवलैंड की हीस्ट, एस, मिसफिट, FXr और होलिगन अमेरिकी बाजार में मौजूद हैं.

  1. इस बाइक के ऑटो एक्सपो में अनवील होने की उम्मीद
  2. उपभोक्ताओं के लिए जुलाई में लॉन्च हो सकती है यह बाइक
  3. क्लीवलैंड की बाइक्स का रॉयल इनफील्ड से हो सकता है मुकाबला

भारत में होगी पहली बाइक
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार क्लीवलैंड की एस (ACE) बाइक भारत में लॉन्च होने वाली पहली बाइक होगी. इसे जुलाई तक बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. सूत्रों का दावा है कि इससे पहले फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में कंपनी अपनी पूरी रेंज को भारतीय यूजर्स के सामने ला सकती है. इससे पहले भी भारतीय बाजार में मोटो गुजी और UM अपनी पहुंच दर्ज करा चुकी हैं. अब क्लीवलैंड साइकिलवर्क्स इसके लिए पूरी तैयारी कर चुकी है.

fallback

यह भी पढ़ें : बाजार में जल्द धमाका मचाएंगी BAJAJ की ये दो सस्ती बाइक, ये होंगे फीचर्स

अंडर कंस्ट्रक्शन है असेंबली प्लांट
विदेशी कंपनियां भारत में लगातार अपना असेंबली प्लांट लगा रही हैं. इससे पता चलता है कि कंपनियों का तेजी से रुझान भारतीय बाजार की तरफ हो रहा है. अब यह भी खबर है कि क्लीवलैंड का असेंबली प्लांट निर्माणाधीन है और यह जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा. क्लीवलैंड की एस (ACE) की ARAI की तरफ से टेस्टिंग भी पूरी हो चुकी है. सूत्रों की मानें तो एस को सिंगल क्रेडल फ्रेम में तैयार किया गया है.

fallback

यह भी पढ़ें : बाजार से विदा हुई मारुति की यह फेवरेट कार, नए साल में आएगा नया मॉडल!

बाइक का वजन 136 kg होगा
क्लीवलैंड की एस में 230cc सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होगा. जो कि 7,000rpm पर 14.8hp की पावर देता है. यह इंजन 5,500 rpm पर 15.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस बाइक के दो वेरिएंट पेश किए जाएंगे. पहला वेरिएंट स्टैंडर्ड और दूसरा डीलक्स होगा. इसका बाइक का वजन 136 kg होगा. पॉवर और अन्य मामलों में क्लीवलैंड की बाइक्स की टक्कर रॉयल इनफील्ड की बाइक से हो सकती है.

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरों के लिए पढ़ें

Trending news