जनवरी से 1 लाख रुपये तक महंगी हो जाएंगी इस कंपनी की कारें
Advertisement

जनवरी से 1 लाख रुपये तक महंगी हो जाएंगी इस कंपनी की कारें

कार बनाने वाली जापानी कंपनी इसुजु मोटर्स (Isuzu Motors) ने कहा कि वह देश में अपने वाहनों की कीमत में जनवरी से 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करेगा.

जनवरी से 1 लाख रुपये तक महंगी हो जाएंगी इस कंपनी की कारें

मुंबई : कार बनाने वाली जापानी कंपनी इसुजु मोटर्स (Isuzu Motors) ने कहा कि वह देश में अपने वाहनों की कीमत में जनवरी से 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करेगा. इसके कारण कंपनी की कच्चे माल एवं वितरण लागत बढ़ना है. कंपनी की तरफ से एक बयान में कहा गया कि वाणिज्यिक वाहनों की कीमत में एक से दो प्रतिशत तक और लाइफ स्टाइल एवं एडवेंचर पिक-अप वाहनों की कीमत में तीन से चार प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की जा सकती है.

1 जनवरी से बढ़ेंगी कीमतें
मौजूदा समय में इसुजु देश में एडवेंचर यूटिलिटी वाहन डी-मैक्स, वी-क्रॉस, एसयूवी म्यू-एक्स और डी-मैक्स पिकअप के कई संस्करण की बिक्री करती है. कंपनी ने कहा कि वाहनों की शोरूम में कीमतें जनवरी से 15,000 से एक लाख रुपये तक बढ़ जाएंगी. इससे पहले टोयोटा (Toyoto) की भारतीय इकाई टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया 1 जनवरी 2019 से अपने वाहनों की कीमतों में चार प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की.

टोयोटा भी बढ़ा रही कीमत
कंपनी ने बताया कि लागत बढ़ने से कीमतों में इजाफा किया जाएगा. टोयोटा की तरफ से कहा गया कि बढ़ती लागत के लगातार दबाव का नियमित आकलन करने के बाद वह कीमत में इजाफे पर विचार कर रही है. कंपनी ने कहा, 'रुपये में गिरावट के कारण उसकी लागत पर काफी प्रभाव पड़ा है.' टोयोटा 1 जनवरी 2019 से सभी मॉडलों की कीमत 4 प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है.' टोयोटा अभी देश में हैचबेक लीवा से एसयूवी लैंड क्रूजर जैसे कई वाहन मॉडल की बिक्री करती है. इनकी कीमत 5.25 लाख रुपये से 1.41 करोड़ रुपये के बीच है.

इससे पहले महिंद्रा की तरफ से कहा गया कि एमपीवी मराजो की कीमत में 1 जनवरी 2019 से 30 से 40 हजार रुपये बढ़ जाएगी. मराजो को कंपनी इसी साल सितंबर में पेश किया था. इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है. कार के टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 13.90 लाख रुपये है. एमपीवी मराजो महिंद्रा की अब तक की सबसे बड़ी पैसेंजर कार है. मेराजो को कुल चार वेरिएंट M2, M4, M6 और M8 के नाम से लॉन्च किया गया है. M2 मेराजो का बेस वेरिएंट है.

Trending news