KIA MOTORS ने पेश की कॉन्सेप्ट कार SP, 2019 में भारतीय बाजारों में आएगी कार
Advertisement

KIA MOTORS ने पेश की कॉन्सेप्ट कार SP, 2019 में भारतीय बाजारों में आएगी कार

इस कार के फीचर के बारे में तो कंपनी की तरफ से ज्यादा जानकारी नहीं दी गई, लेकिन यह कह सकते हैं कि इसका स्टाइलिश लुक भारतीय कार बाजार में पहले से मौजूद कारों को कडी टक्कर देगा. 

कियो मोटर्स की यह गाड़ी पूर्ण रूप से भारत में निर्मित है

नई दिल्‍ली: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कपंनी किया मोटर्स (KIA Motors) ने ऑटो एक्सपो के पहले दिन अपनी कॉन्‍सेपट कार SP को पेश किया. इस मौके पर कंपनी के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. किया मोटर्स ने पहली बार अपनी किसी कार को इंडियन मार्केट में पेश किया है. इस कार के फीचर के बारे में तो कंपनी की तरफ से ज्यादा जानकारी नहीं दी गई, लेकिन यह कह सकते हैं कि इसका स्टाइलिश लुक भारतीय कार बाजार में पहले से मौजूद कारों को कडी टक्कर देगा. किया के भारतीय बाजार में एंट्री लेने की पिछले काफी दिनों से चर्चा थी.

  1. ऑटो एक्सपो 2018 आज से ग्रेटर नोएडा शुरू हो गया है
  2. किया मोटर्स ने पहली बार इंडियन मार्केट में लॉन्च की गाड़ी
  3. 2025 तक बाजार में 16 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी किया मोटर्स

यह भी पढ़ें : Auto Expo: ह्युंडई की Elite i20 फेसलि‍फ्ट लॉन्‍च, कीमत सिर्फ 5.34 लाख रुपये

ग्रेटर नोएडा में आयोजित ऑटो एक्सपो के पहले दिन किया के सीईओ Han-Woo Park ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए बताया कि अभी कॉन्सेप्ट कार के तौर पर लॉन्च की गई एसपी की अधिकारिक लॉन्चिंग 2019 के सेकेंड हॉफ में की जाएगी. कंपनी का दावा है कि उसने एसपी को खासतौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिजाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें : AUTO EXPO: मारुति और होंडा ने उठाया कारों से पर्दा, ह्युंदई ने लॉन्च की Elite i20

fallback
यह पहला मौका है जब कंपनी ने बाजार में स्वदेश निर्मित गाड़ी को उतारा है.

कार की कीमत को लेकर कुछ नहीं बताया है लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत 10 लाख रुपए के आसपास होगी. पार्क के मुताबिक, कंपनी की योजना इलेक्‍ट्रानिक सेग्मेंट में भी कार उतारने की है. उन्होंने बताया कि कंपनी की योजना साल 2025 तक 16 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की है. 2019  तक किया मोटर्स का आंध्र प्रदेश में प्लांट बनकर तैयार हो जाएगा. यहां पर प्लांट का निर्माण तेजी से चल रहा है.

fallback
कंपनी 2019 तक 16 इलैक्ट्रिक कार को बाजार में उतारेगी

इसके बाद ही वह अपनी कारों को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. कंपनी इसके लिए भारत में करीब एक अरब डॉलर का निवेश कर रही है. इस प्लांट की प्रोडक्शन कैपेसिटी 3 लाख यूनिट की होगी. आपको बता दें कि किया मोटर्स दुनिया के शीर्ष 10 वाहन निर्माताओं में शामिल है. कंपनी की तरफ से यह भी बताया गया कि 2025 तक सभी वाहानों के इलेक्ट्रिक संस्करण पेश किए जाएंगे.

Trending news