ये है मारुति‍ की नई प्राइस लि‍स्‍ट, जानें कितनी बढ़ी कि‍स कार की कीमत

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने कारों की कीमतों में इजाफा किया है. कारों की कीमतों में बजट से पहले हुई बढ़ोतरी से आम लोगों को झटका लगा है. कुछ लोग नए साल में कार लेने का प्लान कर रहे थे, उन्हें अब कार लेने की एवज में पहले से ज्यादा कीमत चुकानी होगी.

ये है मारुति‍ की नई प्राइस लि‍स्‍ट, जानें कितनी बढ़ी कि‍स कार की कीमत
कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोगों को कीमतें बढ़ने से झटका लगा है. (साभार www.marutisuzuki.com)

नई दि‍ल्‍ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने कारों की कीमतों में इजाफा किया है. कारों की कीमतों में बजट से पहले हुई बढ़ोतरी से आम लोगों को झटका लगा है. कुछ लोग नए साल में कार लेने का प्लान कर रहे थे, उन्हें अब कार लेने की एवज में पहले से ज्यादा कीमत चुकानी होगी. मारुति की कारें 17 हजार रुपए तक महंगी हुई है. दूसरी तरफ होंडा और टाटा मोटर्स ने भी अपने मॉडल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. मारुति ने नई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. कुछ दिन पहले मारुति ने नए साल में अपनी कारों पर ईयर एंड सेल जारी रखी थी, लेकिन 10 दिन बीतने पर कंपनी ने कारों के दाम बढ़ा दिए.

1700 से लेकर 17 हजार तक महंगी
मारुति के अलग-अलग मॉडल्स पर 1700 रुपए से लेकर 17 हजार रुपए तक कीमतें बढ़ाई गई हैं. एडमिनिस्ट्रेशन कॉस्ट, रॉ मैटेरियल और वितरण खर्च में इजाफा होने से कारों के दाम में बढ़ोतरी की गई है. मारुति ने पिछले महीने ईयर एंड सेल के दौरान ही इशारा दिया था कि अगले महीने यानी नए साल में कारों के दाम में इजाफा किया जाएगा. हालांकि, नया साल शुरू होने पर भी जारी कंपनी की सेल से लोगों को इसकी उम्मीद नहीं थी. लेकिन, अब दाम बढ़ा दिए गए हैं. आगे पढ़िए कंपनी ने किस मॉडल की कीमतों में कितना इजाफा किया है.

यह भी पढ़ें : पिछले पहिए में डिस्क ब्रेक के साथ यामाहा ने पेश की नई बाइक

मारुति‍ ऑल्‍टो 800
मारुति‍ ऑल्‍टो 800 की दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत 2.51 लाख रुपए से शुरू हो गई है. पहले इस कार की शुरुआती कीमत 2.46 लाख रुपए थी. इस तरह कंपनी ने इसकी कीमतों में 5000 रुपए का इजाफा किया है.

ऑल्‍टो के10
कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मारुति‍ ऑल्‍टो के10 की दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत 3.30 लाख रुपए से शुरू होगी. वहीं पहले इस कार की शुरुआती कीमत 3.26 लाख रुपए थी. इस तरह कंपनी ने इसकी कीमतों में 4000 रुपए तक का इजाफा किया है.

maruti new price list, maruti price hike, alto 800 rate, alto k10 rate, auto news, maruti celerio rate, maruti wagon r rate, maruti ignis rate, maruti baleno rate

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में दिखाई देगी यह धांसू अमेरिकन बाइक, पढ़िए क्या हैं फीचर्स

मारुति‍ सेलेरि‍ओ
मारुति‍ सेलेरि‍ओ के बेस मॉडल पर भी कंपनी ने चार हजार रुपए का इजाफा किया है. पहले इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.16 लाख रुपए थी. वहीं अब इस कार के बेस मॉडल के लिए आपको 4.20 लाख रुपए चुकाने होंगे.

मारुति‍ वैगनआर
मारुति‍ की हैचबैक सेग्मेंट की पंसदीदा कार वैगनआर की पहले दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.10 लाख रुपए थी. वहीं अब इस कार के बेसिक सेग्मेंट की एक्स शोरूम कीमत अब 4.15 लाख रुपए से शुरू हो रही है. इस तरह कार की कीमत में 5000 रुपए बढ़ गए हैं.

यह भी पढ़ें : बाजार में जल्द धमाका मचाएंगी BAJAJ की ये दो सस्ती बाइक, ये होंगे फीचर्स

मारुति‍ इग्‍नि‍स
हैचबैक कार इग्‍नि‍स की कीमतों में 10 हजार रुपए का इजाफा किया गया है. पहले इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.56 लाख रुपए थी. लेकिन अब इग्निस की कीमत 4.66 लाख रुपए होगी.

मारुति बलेनो
पहले दिल्ली में इस कार के बेसिक सेग्मेंट की शुरुआती कीमत 5.26 लाख रुपए थी. लेकिन अब इसे लेने के लिए ग्राहकों को 5.35 लाख रुपए का भुगतान करना होगा. इस तरह कार की कीमतों में 9000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है.

स्विफ्ट डिजायर
मारुति की पसंदीदा कॉम्पैक्ट सेडान कार स्विफ्ट डिजायर की दामों में 13 हजार रुपए की बढ़ोतरी हुई है. पहले इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.43 लाख रुपए थी. वहीं अब इसकी शुरुआती कीमत बढ़कर 5.56 लाख रुपए हो गई है.

वि‍टारा ब्रीजा
वि‍टारा ब्रीजा की कीमत में कंपनी ने कोई खास बदलाव नहीं किया है. ईयर एंड सेल में भी कंपनी की तरफ से इस पर कोई डिस्काउंट नहीं दिया गया था. पहले इस कार के लिए दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत के तौर पर दिल्ली में 7.26 लाख रुपए का भुगतान करना होता था. लेकिन अब ये कीमत 2000 रुपए बढ़कर 7.28 लाख रुपए हो गई हैं. ये कीमत शुरुआती मॉडल की है.

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरों के लिए पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close