Maruti के साथ बिजनेस का शानदार मौका, हर महीने होगी मोटी कमाई

अगर आप भी पिछले कुछ दिनों से बिजनेस करने का प्लान कर रहे हैं तो छोटे निवेश से आपको हर महीने अच्छी कमाई हो सकती है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की तरफ से आपके लिए बिजनेस का शानदार मौका आया है.

Maruti के साथ बिजनेस का शानदार मौका, हर महीने होगी मोटी कमाई

नई दिल्ली : अगर आप भी पिछले कुछ दिनों से बिजनेस करने का प्लान कर रहे हैं तो छोटे निवेश से आपको हर महीने अच्छी कमाई हो सकती है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की तरफ से आपके लिए बिजनेस का शानदार मौका आया है. जी हां, मारुति इस साल अपने साथ कारोबारियों को जोड़ने की प्लानिंग कर रही है. कंपनी ने इस वित्त वर्ष अपनी बिक्री नेटवर्क को बढ़ाने की योजना बनाई है. इसमें डीलरशिप भी शामिल है. कंपनी पूरे देश में नए डीलर बनाने की तैयारी कर रही है. अभी देश में मारुति के पास 2625 डीलर्स हैं, आने वाले दिनों में 250 से ज्यादा नए डीलर बनाएं जाएंगे. अगर आप भी डीलरशिप लेने के इच्छुक हैं तो आगे पढ़िए आपको इसके लिए क्या करना होगा.

ऐसे करें डीलरशिप के लिए आवेदन
अगर आप मारुति के डीलर बनना चाहते हैं तो कंपनी से सीधे संपर्क करना होगा. इसके लिए आपको सबसे पहले मारुति सुजुकी की वेबसाइट www.marutisuzuki.com पा जाना होगा. इस पेज पर एक कॉलम कॉरपोरेट का दिया गया है, जिस पर क्लिक करने के बाद आपको एक विकल्प बिजनेस अपॉर्च्युनिटी का मिलेगा. पेज खोलने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

क्लिक करने पर आपके पास कुछ विकल्प आएंगे. इन विकल्पों में डीलर रिक्वायरमेंट का एक विकल्प होगा. डिलर रिक्वायरमेंट पर क्लिक करने पर आपके पास आवेदन फॉर्म खुल जाएगा, जिसे पूरा भरकर सबमिट करना होगा. वैसे goo.gl/TuRP3J एड्रेस के जरिए सीधे डीलर रिक्वायरमेंट के विकल्प तक पहुंच सकते हैं.

मारुति सुजुकी, maruti suzuki, business with maruti suzuki, own business with maruti, maruti   dealership

ये जानकारियां देनी जरूरी
- पर्सनल डिटेल (नाम, डेट ऑफ बर्थ, जॉब)
- कांटैक्ट नंबर
- एड्रेस
- मेलिंग एड्रेस
- किस शहर में डीलरशिप के लिए आवेदन कर रहे हैं.
- जहां शोरूम खोलना है, वहां की फोटो
- 3 साल की बैंक बैलेंसशीट
- टैक्स रिटर्न की कॉपी
- कंपनी के नाम से एक डिमांड ड्रॉफ्ट (वेबसाइट पर दी गई जानकारी के लिहाज से 1 लाख रुपए).

मारुति तय करेगी आपकी डीलरशिप
अगर आपका नाम सेलेक्ट नहीं होता है तो आपके द्वारा भेजा गया डीडी आपको वापस मिल जाएगा. वहीं, अगर आपका नाम सेलेक्ट हो जाता है तो आपको कंपनी द्वारा एकमुश्‍त रकम कंपनी के पास डीडी के जरिये जमा करानी होती है. आपको डीलरशिप मिलेगी या नहीं, यह मारुति का मैनेजमेंट तय करेगा. मसलन जहां शोरूम खुल रहा है, वहां बिक्री की कितनी संभावना है. कितना फायदा होगा यह देखने के बाद ही मारुति आपको डीलरशिप देगी.