Maruti Alto की बादशाहत खत्म, बिक्री के मामले में पहले नंबर पर आई यह कार
Advertisement

Maruti Alto की बादशाहत खत्म, बिक्री के मामले में पहले नंबर पर आई यह कार

पिछले दिनों लॉन्च हुई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) ने कम समय में ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. इस कार ने पहले अपनी रिकॉर्ड बुकिंग को लेकर सभी कारों को पीछे छोड़ दिया था.

Maruti Alto की बादशाहत खत्म, बिक्री के मामले में पहले नंबर पर आई यह कार

नई दिल्ली : पिछले दिनों लॉन्च हुई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) ने कम समय में ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. इस कार ने पहले अपनी रिकॉर्ड बुकिंग को लेकर सभी कारों को पीछे छोड़ दिया था. अब बिक्री के मामले में स्विफ्ट ने सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑल्टो को भी पीछे छोड़ दिया है. अप्रैल में स्विफ्ट 22,776 कारों के साथ सेल्स के मामले में नंबर 1 कार बन गई है. इससे पहले अप्रैल 2017 में भी स्विफ्ट ऑल्टो को पछाड़कर बिक्री के मामले में नंबर वन कार बनी थी. नई स्विफ्ट की दीवानगी अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कुछ ही समय में कार ने एक लाख बुकिंग के आंकड़े को पार कर लिया था.

आप सोच रहे होंगे कि मारुति की ऑल्टो बिक्री के मामले में दूसरे नंबर पर रही होगी. लेकिन आप यहां भी गलत है और इस बार मारुति की डिजायर 21,401 कारों की बिक्री के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पिछले साल मई में डिजायर की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई थी. मारुति ऑल्टो 21233 यूनिट की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रही है. ऐसा काफी समय बाद हुआ है ऑल्टो बिक्री के मामले में तीसरे पायदान पर पहुंची है. अप्रैल में कार बिक्री के आंकड़ों को देखा जाए तो टॉप 5 में पांचों कार मारुति की ही हैं.

साल 2017 के अप्रैल महीने में बिक्री के मामले में 17,530 यूनिट के साथ तीसरे नंबर पर रहने वाली मारुति बलीनो इस बार चौथे नंबर पर खिसक गई है. हालांकि इस बार बलीनो की पहले से ज्यादा 20,412 यूनिट की बिक्री हुई है. मारुति वैगनआर इस बार 16,561 यूनिट के साथ पांचवे नंबर पर रही है. कार के सीएनजी वर्जन को टैक्सी ड्राइवर्स के बीच काफी पसंद किया जा रहा है.

इसके बाद बिक्री के मामले में 12369 कारों की बिक्री के साथ छठे नंबर पर हुंदई i20 रही है. इसके बाद 12174 कारों की बिक्री के साथ हुंदई ग्रांड i10 सातवें नंबर पर रही है. मारुति की कॉम्पेक्ट एसयूवी ब्रीजा 10818 यूनिट की बिक्री होकर आठवे नंबर पर है. इसी तरह मारुति सिलेरियो 9631 कारों की बिक्री के साथ नौवे नंबर पर और हुंदई क्रेटा 9390 यूनिट के साथ दसवें नंबर पर है.

Trending news