100 इंस्पायरिंग ऑथर्स की लिस्ट में शामिल हुआ ये युवा लेखक, बुक लॉन्च होते ही मचा रही धमाल

26 साल के युवा लेखक कुलदीप राघव की नई किताब 'आई लव यू' युवाओं के बीच तेजी से अपनी जगह बना रही है. 

100 इंस्पायरिंग ऑथर्स की लिस्ट में शामिल हुआ ये युवा लेखक, बुक लॉन्च होते ही मचा रही धमाल
(फोटो साभार- Facebook)

नई दिल्ली: लेखन में भारतीय युवा तेजी से अपनी पकड़ मजबूत बना रहे हैं. देसी अंदाज और प्रेम से बुने ताने-बाने रीडर्स को भी खूब पसंद आते हैं. वैसे तो हर लव स्टोरी की अपनी कहानी होती है लेकिन कुछ प्रेम-कहानियां मन में उतर कर दिल पर छाप छोड़ जाती हैं. पिछले दिनों मार्केट में ऐसी ही एक प्रेम कहानी आई है जिसने आते ही लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ दी है. 26 साल के युवा लेखक कुलदीप राघव की नई किताब 'आई लव यू' युवाओं के बीच तेजी से अपनी जगह बना रही है. इसी के साथ कुलदीप इस साल के 100 इंस्पायरिंग ऑथर्स की लिस्ट में शामिल अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. 

कुलदीप राघव 'आई लव यू' लिखने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक किताब ‘नरेंद्र मोदी: एक शोध’ लिख चुके हैं. कुलदीप की नई और दूसरी किताब 'आई लव यू' की 1500 प्रतियां बिक चुकी हैं. कुलदीप को कोलकाता की संस्था ‘द इंडियन आवाज’ की ओर से 100 इन्सपायरिंग ऑथर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है. कुलदीप को शिवकुमार गोयल पत्रकारिता पुरस्कार और मदन मोहन मालवीय पत्रकारिता पुरस्कार मिल चुका है. कुलदीप एक लीडिंग मीडिया संस्थान में काम कर रहे हैं. 'आई लव यू’ ई-कॉमर्स साइट अमेजॉन पर हर उपलब्ध है. इसी के साथ देश के अलग-अलग शहरों के तमाम बड़े बुक स्टाल्स पर यह किताब उपलब्ध है. रेड ग्रैब बुक पब्लिकेशन, इलाहाबाद ने इस किताब का प्रकाशन किया है.

पुस्तक-समीक्षा : शादीशुदा युगल की निश्छल प्रेम कहानी है 'तमन्ना' 

प्यार की कशिश बयां करती 'आई लव यू'
कुलदीप की किताब 'आई लव यू' एक ऐसे प्रेमी युगल की कहानी है जिन्हें अपने प्यार के अंजाम का कुछ पता नहीं है लेकिन वो दोनों शिद्दत से एक-दूसरे से प्यार करते हैं. 30 साल की स्नेहा और 26 साल के ईशान को एक ऑफिस इवेंट के दौरान प्यार हो जाता है. स्नेहा की बेबाकी और साफ दिल ईशान को उसका दीवाना बना देता है. लेकिन कहानी में ट्विस्ट ये है कि स्नेहा एक तलाकशुदा महिला हैं और उनकी एक बेटी भी है. ईशान ये सब जानते हुए स्नेहा को दिलोजान से ज्यादा प्यार करता है. दोनों अपने रिश्ते को बिना किसी नाम के ऐसे ही खुशी से बिताना चाहते हैं. लेकिन ईशान के घरवाले चाहते हैं कि उसे अब शादी करके घर बसा लेना चाहिए. इसी बीच ईशान की मुलाकात एक लड़की से होती है. प्यार, परिवार और दोस्ती के बीच ईशान और स्नेहा की जिंदगी कैसे बदलेगी इसी की कहानी 'आई लव यू' है. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close