वित्त मंत्रालय ने FDI के 15 प्रस्तावों को दी मंजूरी
Advertisement

वित्त मंत्रालय ने FDI के 15 प्रस्तावों को दी मंजूरी

वित्त मंत्रालय ने पैनेशिया बायोटेक और सनोफी.सिंथेलैबो इंडिया के आवेदनों सहित 15 एफडीआई प्रस्तावों को शुक्रवार को मंजूरी प्रदान की और विदेशी हिस्सेदारी बढ़ाने के एचडीएफसी बैंक के प्रस्ताव को विचार के लिए मंत्रिमंडल के पास भेजने की सिफारिश की।

नई दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने पैनेशिया बायोटेक और सनोफी.सिंथेलैबो इंडिया के आवेदनों सहित 15 एफडीआई प्रस्तावों को शुक्रवार को मंजूरी प्रदान की और विदेशी हिस्सेदारी बढ़ाने के एचडीएफसी बैंक के प्रस्ताव को विचार के लिए मंत्रिमंडल के पास भेजने की सिफारिश की।

आर्थिक मामलों के सचिव की अध्यक्षता में इस महीने की शुरुआत में हुई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की बैठक में इन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। मंत्रालय ने कहा कि एचडीएफसी बैंक ने अपने बैंक में अनुमति योग्य विदेशी हिस्सेदारी कुल चुकता शेयर पूंजी के 74 प्रतिशत तक बनाए रखने की मंजूरी मांगी है जिसमें एफआईआई उप सीमा 49 प्रतिशत और बाकी 25 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश होगा।

बयान में आगे कहा गया है कि प्रस्तावित पात्र संस्थागत नियोजन के जरिए पात्र संस्थागत खरीदारों को इक्विटी शेयर जारी करने के पैनेशिया बायोटेक लिमिटेड के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई है। दिल्ली की कंपनी इस प्रस्ताव के जरिए 250 करोड़ रुपए निवेश लाएगी। एफआईपीबी ने सनोफी-सिंथेलैबो के 90 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

Trending news