संसद के मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित होने का भरोसा: जेटली
Advertisement

संसद के मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित होने का भरोसा: जेटली

संसद के आगामी मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित होने का विश्वास व्यक्त करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि द्रमुक और राकांपा जैसे संप्रग के घटक दल समेत क्षेत्रीय पार्टियां सुधारों से जुड़े इस महत्वपूर्ण विधेयक के पक्ष में हैं।

संसद के मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित होने का भरोसा: जेटली

नई दिल्ली : संसद के आगामी मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित होने का विश्वास व्यक्त करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि द्रमुक और राकांपा जैसे संप्रग के घटक दल समेत क्षेत्रीय पार्टियां सुधारों से जुड़े इस महत्वपूर्ण विधेयक के पक्ष में हैं।

इंडियन वुमन प्रेस कोर में जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि सैद्धांतिक रूप से इसको लेकर कहीं मतभेद नहीं है। कांग्रेस के लिए भी इसके विपरीत विचार रखना कठिन होगा क्योंकि अगर आम सहमति नहीं बनेगी तब केवल एक विकल्प मत विभाजन का बचता है।

वित्त मंत्री ने कहा, ‘मुझे समुचित विश्वास है क्योंकि कांग्रेस समेत हर राजनीतिक दल इसके पक्ष में है। कांग्रेस पार्टी को तो इसका अधिक सक्रियता से समर्थन करना चाहिए क्योंकि वह इसके मूल विचार उसी का रहा है।’ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक को लोकसभा की मंजूरी मिल चुकी है और कांग्रेस के विरोध के कारण यह राज्यसभा में अटका हुआ है। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक को छोड़ हर क्षेत्रीय दल जीएसटी का समर्थन कर रहा है। जदयू, सपा, बसपा, बीजद, तृणमूल कांग्रेस, राकांपा, द्रमुक जैसे दल जीएसटी के समर्थन में हैं।

जेटली ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है-कांग्रेस अपने रुख पर फिर से विचार करेगी। मैं उनके साथ विचार-विमर्श करूंगा। मैंने हमेशा कहा है कि आमसहमति बननी चाहिए क्योंकि सभी राज्य सरकारें इसके समर्थन में है और इसलिए आम सहमति बेहतर रास्ता है।’

Trending news