डीएमआरसी अफसरों को घूस देने के आरोप में फंसे रॉबर्ट हैलेट
Advertisement

डीएमआरसी अफसरों को घूस देने के आरोप में फंसे रॉबर्ट हैलेट

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत देने के आरोप में अल्सटॉम ट्रांसपोर्ट इंडिया के पूर्व प्रबंध निदेशक को सोमवार को यहां अदालत में भ्रष्टाचार की दो धाराओं के तहत अभियोग सुनाया जाएगा। गंभीर धोखाधड़ी कार्यालय (एसएफओ) की जांच में ट्रेन व टर्बाइन बनाने वाली फ्रांस की विशाल कंपनी अल्सटॉम की ब्रिटेन की अनुषंगी कंपनी में रिश्वत के लेन-देने की जांच में रॉबर्ट हैलेट को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

लंदन : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत देने के आरोप में अल्सटॉम ट्रांसपोर्ट इंडिया के पूर्व प्रबंध निदेशक को सोमवार को यहां अदालत में भ्रष्टाचार की दो धाराओं के तहत अभियोग सुनाया जाएगा। गंभीर धोखाधड़ी कार्यालय (एसएफओ) की जांच में ट्रेन व टर्बाइन बनाने वाली फ्रांस की विशाल कंपनी अल्सटॉम की ब्रिटेन की अनुषंगी कंपनी में रिश्वत के लेन-देने की जांच में रॉबर्ट हैलेट को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

अदालती दस्तावेजों के अनुसार एसएफओ ने हैलेट के विरुद्ध आरोप लगाया है कि उन्होंने अल्सटॉम समूह को फायदा पहुंचाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) को 31 लाख यूरो और 1.99 करोड़ रुपये (2.57 लाख यूरो) की रिश्वत दी। हालांकि, ब्रिटेन की एजेंसी ने दिल्ली मेट्रो के किसी अधिकारी का नाम नहीं लिया है।

अल्सटॉम यूके के 51 वर्षीय पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक सोमवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में तलब किया गया है। उसी समय अदालत इस मामले में प्रारंभिक सुनवाई की आगे की कोई तारीख देगी। जांच एजेंसी हैलेट और फ्रांस तथा स्विट्जरलैंड के कुछ नागरिकों को इस मामले में आरोपी बनाने की चेतावनी काफी समय से देती आ रही थी।

 

Trending news