Apple लाएगा फोल्डेबल iPhone, इस दिग्गज कंपनी से मिलाया हाथ
Advertisement

Apple लाएगा फोल्डेबल iPhone, इस दिग्गज कंपनी से मिलाया हाथ

सैमसंग 2018 में मुड़ने वाले स्मार्टफोन 'गैलेक्सी एक्स' (galaxy x) को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, तो वही एपल ने भी कथित तौर पर एलजी डिसप्ले के साथ मिलकर ऐसे ही आईफोन पर काम शुरू कर दिया है.

Apple लाएगा फोल्डेबल iPhone, इस दिग्गज कंपनी से मिलाया हाथ

सियोल : सैमसंग 2018 में मुड़ने वाले स्मार्टफोन 'गैलेक्सी एक्स' (galaxy x) को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, तो वही एपल ने भी कथित तौर पर एलजी डिसप्ले के साथ मिलकर ऐसे ही आईफोन पर काम शुरू कर दिया है. कोरिया की वेबसाइट इन्वेस्टर की रिपोर्ट के अनुसार, एपल ने सैमसंग की बजाए एलजी के साथ जाने का फैसला लिया है. एपल को डर था कि कही फोन के डिजाइन लीक ना हो जाए. गुरुवार को रिपोर्ट में कहा गया कि 'द बेल के अनुसार, एलजी ने आईफोन के नए मॉडल के लिए मुड़ने वाले ओएलईडी स्क्रीन बनाने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है.'

मुड़ने वाले आईफोन का पैनल प्रोडक्शन 2020 से शुरू हो सकता है. एलजी ने कथित तौर पर अपने ओएलईडी पैनल प्रोटोटाइप को पूरा कर लिया है और वह अब स्थायित्व एवं उपज दर का उन्नयन कर रहा है. कंपनी ने हाल में अपने पहले ओएलईडी का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें : सैमसंग के इस फोन ने मचाया स्मार्टफोन मार्केट में तहलका, जीता 'गैजट ऑफ द ईयर' आवार्ड

इस बीच सैमसंग पहले ओएलईडी आईफोन एक्स के लिए पैनल भेजने शुरू कर दिए हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया कि मोबाइल ओएलईडी उत्पादन में सैमसंग की निकट एकाधिकार के बीच, एपल एलजी डिस्प्ले के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत कर रहा है. एलजी, एपल का लंबे समय से एलसीडी पार्टनर रहा है.

Trending news