Apple iPhones लॉन्च इवेंट, लॉन्च किए गए X सीरीज के iPhone और एप्पल वॉच

Shriram Sharma Thu, 13 Sep 2018-7:17 am,

कार्यक्रम का आगाज एप्पल के सीईओ ने टिम कुक ने किया. कार्यक्रम में आईफोन की नई जनरेशन iPhones 10X(s) लॉन्च किया गया.

नई दिल्ली : आईफोन की दिग्गज कंपनी एप्पल की नई श्रृंखला फोन बुधवार की देर शाम एक इवेंट में लॉन्च किए गए. कंपनी ने एप्पल घड़ी और आईफोन की कई श्रृंखलाओं को लॉन्च किया. कार्यक्रम का आगाज एप्पल के सीईओ ने टिम कुक ने किया. स्टीव जॉब थियेटर से इस लॉन्चिंग का लाइव प्रसारण किया गया. 


कार्यक्रम में iPhone Xs, iPhone Xs (Max) और LCD डिस्प्ले वाला 6.1-इंच आईफोन iPhone X(R) लॉन्च किया किया. आईफोन X(R) की कीमत 749 डॉलर, आईफोन X(S) की कीमत 999 डॉलर रखी गई है. ये सभी फोन इस महीने के अंत तक बाजार में मुहैया हो जाएंगे. हालांकि, लॉन्चिंग से ठीक पहले ही एप्पल के नए फोन्स से जुड़ी कई जानकारी ऑनलाइन लीक हो गईं. लॉन्चिंग के वक्त एप्पल की वेबसाइट भी डाउन हो गई. ट्विटर पेज पर कोई भी ट्वीट नहीं दिखाई दिया.


सामने रखते हुए बताया कि एप्पल वॉच में ईसीजी की जैसी सुविधा है. यह दुनिया की नंबर वन स्मार्ट घड़ी है. इस घड़ी में 64-बिट ड्यूल कोर प्रोसेसर एक्सीलेरोमीटर और जायरोस्कोप जैसे फीचर्स हैं. चौथी सीरीज की इस घड़ी में स्क्रीन पहले से 30 फीसदी बड़ी है. 






एप्पल के तमाम अधिकारियों ने मंच पर आकर आईफोन की खासीयतों को पेश किया. iPhone XS के बारे में बताया कि आईफोन में सुपर रेटिना डिस्प्ले और 3D टच फीचर दिया गया है और इसकी स्क्रीन 5.8 इंच रखी गई है. 



iPhone Xs Max में 6.5 इंच की स्क्रीन है. आईफोन की यह सीरीज तीन रंग गोल्ड, सिल्वर और ग्रे में पेश की गई है. 



इस मौके पर iPhone X(R) सीरीज को भी लॉन्च किया गया. iPhone X(R) सीरीज को चार रंगों में लॉन्च किया गया. लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ इस फोन को बाजार में उतारा गया है. इसका डिस्प्ले 8 सीरीज के फोन से बड़ा है. इसमें हैप्टिक टच की सुविधा दी गई है. 12 मेगाफिक्सल का कैमरा दिया गया है.

Outbrain

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link