कालाधन खिड़की : आयकर विभाग ने वेबसाइट पर बनाया एक नया लिंक
Advertisement

कालाधन खिड़की : आयकर विभाग ने वेबसाइट पर बनाया एक नया लिंक

आयकर विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बारगी कालाधन अनुपालन सुविधा के प्रचार प्रसार के लिये एक विशेष लिंक बनाया है। इसके माध्यम से वह इस योजना को लोकप्रिय बनाने के साथ ही उसके द्वारा देश भर में की गई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देगा। गौरतलब है कि इस अनुपालन खिड़की सुविधा को जल्द ही एक महीना पूरा होने जा रहा है।

नई दिल्ली : आयकर विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बारगी कालाधन अनुपालन सुविधा के प्रचार प्रसार के लिये एक विशेष लिंक बनाया है। इसके माध्यम से वह इस योजना को लोकप्रिय बनाने के साथ ही उसके द्वारा देश भर में की गई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देगा। गौरतलब है कि इस अनुपालन खिड़की सुविधा को जल्द ही एक महीना पूरा होने जा रहा है।

विभाग ने अपने आधिकारिक वेब पते डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इनकमटैक्सइंडिया डॉट जीओवी डॉट इन पर इसके लिए एक अलग डैशबोर्ड का निर्माण किया है। इस पर वित्त मंत्रालय एवं केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड द्वारा आय खुलासा योजना को सफल बनाने के लिए किए जा रहे कार्यों का क्रमवार वर्णन दिया गया है।

चार महीने के लिए शुरू की इस योजना का आरंभ एक जून से हुआ है और यह 30 सितंबर तक प्रभावी रहेगी। इस अनुपालन सुविधा के तहत आय की घोषणा करने वालों को कर और जुर्माने सहित कुल 45 प्रतिशत की दर से कर देना होगा। कर और जुर्माने का भुगतान नवंबर तक करना है। इस नये लिंक में विभाग ने आय घोषणा योजना के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेटली तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के संदेश एवं भाषण भी डाले हैं।

Trending news