PNB 'महाघोटाले' से जुड़ा विपुल अंबानी का कनेक्शन, CBI ने की पूछताछ
Advertisement

PNB 'महाघोटाले' से जुड़ा विपुल अंबानी का कनेक्शन, CBI ने की पूछताछ

CBI ने नीरव मोदी के करीबी और अंबानी परिवार से ताल्लुक रखने वाले विपुल अंबानी से 5 घंटे तक पूछताछ की.

CBI ने विपुल अंबानी से लगातार 5 घंटे तक पूछताछ की.

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले में सीबीआई की जांच जारी है. लगातार छापेमारी के बाद सीबीआई ने रविवार को बैंक अफसरों और नीरव मोदी की कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की. सीबीआई ने सबसे ज्यादा देर तक यानी 5 घंटे तक नीरव मोदी के करीबी और अंबानी परिवार से ताल्लुक रखने वाले विपुल अंबानी से पूछताछ की. दरअसल, विपुल अंबानी, फायरस्टार इंटरनेशनल यानी नीरव मोदी की कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) हैं. विपुल अंबानी ही वह शख्स हैं जो कंपनी के वित्तीय लेनदेन की पूरी जानकारी रखते थे. 

  1. सीबीआई ने नीरव मोदी की कंपनी के CFO विपुल अंबानी से पूछताछ की
  2. विपुल अंबानी, नटुभाई अंबानी के बेटे हैं
  3. 2014 से फायरस्टार इंटरनेशनल में बतौर CFO के तौर पर काम कर रहे हैं

नीरव मोदी के CFO हैं विपुल अंबानी
न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नीरव मोदी के सीएफओ विपुल अंबानी से सीबीआई ने रविवार को पूछताछ की. विपुल रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी के चचेरे भाई हैं. सीबीआई गीतांजलि समूह की 18 सहायक कंपनियों की बैलेंस शीट भी जांच रही है. सीबीआई ने इसके अलावा पीएनबी के 10 सस्पेंड कर्मचारियों से 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की. 

बढ़ सकती है घोटाले की रकम
सीबीआई को पीएनबी में 11,394 करोड़ रु. के घोटाले की रकम ज्यादा होने की आशंका है. जांच एजेंसी ने रविवार को सभी बैंकों से उनके यहां एलओयू में हुई गड़बड़ियों की रिपोर्ट मांगी. सूत्रों के मुताबिक, कई एलओयू मई, 2018 में मैच्योर होंगे. ऐसे में घोटाले की रकम 11,394 करोड़ रु. से कहीं ज्यादा हो सकती है.

अंबानी परिवार से हैं विपुल अंबानी
टाइम्स ऑफ इंडिया व पीटीआई के मुताबिक, विपुल अंबानी का अंबानी परिवार से कनेक्शन है. विपुल अंबानी रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे हैं. वह नीरव मोदी की कंपनी में 2014 से काम कर रहे हैं. विपुल अंबानी ने सीबीआई को बताया कि वह पिछले तीन-चार साल से इस पद पर हैं.

fallback

अंबानी परिवार का घोटाले से कोई कनेक्शन नहीं
भले ही विपुल अंबानी का कनेक्शन पीएनबी घोटाले से हो, लेकिन रिलायंस इंडस्ट्रीज या धीरूभाई अंबानी परिवार का घोटाले से कोई कनेक्शन नहीं है. आपको बता दें, विपुल अंबानी रिलायंस इडंस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के चचरे भाई हैं. उनके पिता नटुभाई अंबानी रिलायंस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर्स में थे. हालांकि, बाद में उन्होंने अलग होकर अपनी कंपनी खोल ली थी. विपुल अंबानी 2014 से नीरव मोदी की कंपनी में बतौर सीएफओ के पद पर काम कर रहे हैं.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news