क्या आप जानते हैं, कितना है ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर का वेतन...
Advertisement

क्या आप जानते हैं, कितना है ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर का वेतन...

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को वित्त वर्ष 2016-17 में कुल 6.09 करोड़ रुपए का वेतन पैकेज मिला. आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी. बैंक ने स्पष्ट किया कि इस तरह कोचर का वित्त वर्ष 2016-17 का वेतन पैकेज 6.09 करोड़ रुपए है, 7.84 करोड़ रुपए नहीं.

क्या आप जानते हैं, कितना है ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर का वेतन...

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को वित्त वर्ष 2016-17 में कुल 6.09 करोड़ रुपए का वेतन पैकेज मिला. आईसीआईसीआई बैंक ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी. बैंक ने स्पष्ट किया कि इस तरह कोचर का वित्त वर्ष 2016-17 का वेतन पैकेज 6.09 करोड़ रुपए है, 7.84 करोड़ रुपए नहीं.

बैंक ने कहा कि मार्च, 2017 में समाप्त वित्त वर्ष में कोचर का कुल पैकेज 7.84 करोड़ रुपए रहा. इसमें 2.2 करोड़ रुपए का प्रदर्शन बोनस भी शामिल हैं. हालांकि, शीर्ष प्रबंधन को प्रदर्शन बोनस का भुगतान नियामक भारतीय रिजर्व बैंक की अनुमति के बाद दिया जाता है. यह कई वर्षों में बंटा रहता है. बैंक ने कहा कि कुल वेतन पैकेज में मूल वेतन के साथ भत्ते और अन्य लाभ, पीएफ, सेवानिवृत्ति भत्ता, ग्रैच्यूटी और प्रदर्शन बोनस शामिल रहता है. प्रदर्शन बोनस का भुगतान कई वर्ष के दौरान जाता है.

बैंक की ताजा वाषिर्क रिपोर्ट में कहा गया है कि कोचर का मासिक मूल वेतन 13,50,000 से 26,00,000 रुपए के दायरे में है. अपने संदेश में कोचर ने कहा कि आईसीआईसीआई बैंक वृद्धि के अवसरों का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. इसके साथ ही बैंक चुनौतियों से निपटने को भी कदम उठा रहा है.

Trending news