कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की दिशा
Advertisement

कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की दिशा

बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 528.34 अंक या 1.59 प्रतिशत के लाभ में रहा.

कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की दिशा

नई दिल्ली: शेयर बाजारों की दिशा इस सप्ताह कुछ बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी. विशेषज्ञों ने यह राय जताई है. सप्ताह के दौरान भारतीय स्टेट बैंक, टाटा मोटर्स और कोल इंडिया जैसे कंपनियों के नतीजे आने हैं. अरिहंत कैपिटल मार्केट्स की पूर्णकालिक निदेशक अनीता गांधी ने कहा, ‘‘धारणा सकारात्मक बनी हुई है. हालांकि, कच्चे तेल के बढ़ते दाम भारतीय बाजारों के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं.’’ इस सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे आने हैं उनमें एसबीआई, टाटा मोटर्स, भेल, सिप्ला, कोल इंडिया और एनएचपीसी शामिल हैं.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘निकट भविष्य में बाजार की दिशा दूसरी तिमाही के नतीजे तय करेंगे.’’ सैम्को सिक्योरिटीज के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिमीत मोदी ने कहा, ‘‘तिमाही नतीजों का सत्र अब जल्द पूरा होने वाला है. अभी तक नतीजे मिले-जुले रहे हैं. अभी ऐसा कोई स्पष्ट रुख नहीं दिख रहा है जिसके बारे में कहा जाए कि यह अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद होगा. कुछ क्षेत्रों पर असर पड़ा है लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि जीएसटी-नोटबंदी का प्रभाव कितना पड़ा है.’’

भारतीय बाजारों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने अक्तूबर में 3,000 करोड़ रुपये की लिवाली की है. इससे पिछले दो महीने तक वे बिकवाल रहे थे. बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 528.34 अंक या 1.59 प्रतिशत के लाभ में रहा. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 129.45 या 1.25 प्रतिशत की बढ़त रही.

Trending news