विफल ‘मोदीनॉमिक्स’ का परिणाम है देश में गंभीर आर्थिक संकट : कांग्रेस
Advertisement

विफल ‘मोदीनॉमिक्स’ का परिणाम है देश में गंभीर आर्थिक संकट : कांग्रेस

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : कांग्रेस ने डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में लगातार आ रही गिरावट और निर्यात के लिए ऋण सुविधा में कमी को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार ‘गंभीर आर्थिक संकट’ को मानने से भी इनकार कर रही है.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘एक तरफ डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में लगातार गिरावट आ रही है तो दूसरी तरफ निर्यात के लिए ऋण सुविधा में 47 फीसदी की कमी आई है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है और मोदी सरकार ने चुप्पी साध रखी है. गंभीर आर्थिक संकट का निवारण तो दूर की बात है, यह सरकार इसे स्वीकारने को भी तैयार नहीं है. यह संकट विफल ‘मोदीनॉमिक्स’ (मोदी का अर्थशास्त्र) का परिणाम है.’’

 

सुरजेवाला ने घरेलू इस्पात कंपनियों को सस्ते आयात से बचाने के लिए उठाए गए कदम को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या प्रधानमंत्री कार्यालय, वित्त मंत्रालय और इस्पात मंत्रालय बताएंगे कि आम इस्पात उपयोगकर्ताओं की कीमत पर कितने का मुनाफा कमाया गया है?

fallback

सुरजेवाला ने जिस खबर को शेयर किया उसमें कहा गया है कि सरकार ने घरेलू इस्पात कंपनियों को सस्ते आयात से बचाने के लिए शुल्क इत्यादि को बढ़ाया है. लेकिन इससे घरेलू स्तर पर बड़े पैमाने में इस्पात की खरीद करने वाली कई कंपनियों की लागत बढ़ गई है. इससे उनके ऊपर दबाव बढ़ा है.

Congress takes of modi government over economic crisis

ऐसे में सरकार ने इस्पात कंपनियों को चेतावनी दी है कि वह ‘मुनाफाखोरी’ में लिप्त ना हों अन्यथा वह बड़ी कंपनियों को बाहर से सस्ता इस्पात आयात करने की अनुमति दे देगी.

Trending news