यहां छिपा बैठा है मेहुल चोकसी, अमेरिका या इंग्लैंड नहीं, ये है उसका नया पता
Advertisement

यहां छिपा बैठा है मेहुल चोकसी, अमेरिका या इंग्लैंड नहीं, ये है उसका नया पता

14 हजार करोड़ के पीएनबी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी को दुनिया की पुलिस ढूंढ रही है. लेकिन, मेहुल चोकसी कहां छुपा है ये किसी को नहीं पता.

यहां छिपा बैठा है मेहुल चोकसी, अमेरिका या इंग्लैंड नहीं, ये है उसका नया पता

नई दिल्ली (जितेंद्र शर्मा) : 14 हजार करोड़ के पीएनबी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी को दुनिया की पुलिस ढूंढ रही है. लेकिन, मेहुल चोकसी कहां छुपा है ये किसी को नहीं पता. कुछ दिनों पहले इंटरपोल ने यह सूचना भारतीय एजेंसियों को दी थी. इंटरपोल के मुताबिक, रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से पहले ही मेहुल चोकसी अमेरिका से फरार हो गया था. हालांकि, अब जांच एजेंसियों का दावा है कि मेहुल चोकसी एंटीगुआ द्वीप पर छुपा है. जांच एजेंसियों के मुताबिक, मेहुल चोकसी अमेरिका से फरार होकर एंटीगुआ ही पहुंचा था और अब यही उसका नया पता है.

  1. अमेरिका से भागकर एंटीगुआ द्वीप पर छुपा है मेहुल चोकसी
  2. मेहुल चोकसी के पास है एंटीगुआ का नया पासपोर्ट
  3. रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से एक दिन भागा था मेहुल चोकसी

कौन दे रहा है नीरव और मेहुल को जानकारी?

फिलहाल जांच एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को जांच से जुड़ी सूचनाएं कौन पहुंचा रहा है. दरअसल, मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से पहले ही वह अमेरिका से फरार हो गया था. अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसे पता चल गया था कि जांच एजेंसियां उसके खिलाफ प्रत्यर्पण की तैयारी कर रही हैं.

मेहुल के पास नया पासपोर्ट
जांच एजेंसियों ने इस बात का भी खुलासा किया है कि मेहुल चोकसी के पास एंटीगुआ आईलैंड का पासपोर्ट है. दरअसल, भारत सरकार पहले ही नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द कर चुकी है. वहीं, रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद वह इंटरपोल के देशों में ट्रैवल नहीं कर सकते है. यही वजह है कि वह उन देशों में जगह ढूंढ रहे हैं, जहां भारतीय एजेंसियां और इंटरपोल उनकी गिरफ्तारी नहीं कर सके. 

PNB SCAM: मेहुल चौकसी को मॉब लिंचिंग का डर, बोला, 'भारत लौटा तो मेरी हत्या हो जाएगी'

8 जुलाई को फरार हुआ था मेहुल
जांच एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि मेहुल चोकसी को कोई जांच से जुड़ी जानकारियां लीक कर रहा है. क्योंकि, इंटरपोल ने 9 जुलाई को उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. लेकिन, जांच एजेंसियों को पता चला है कि रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने से ठीक एक दिन पहले यानी 8 जुलाई को ही मेहुल चोकसी जेट ब्लू एयरवेज की फ्लाइट से एंटीगुआ भाग गया. मेहलु चोकसी को पता चल गया था कि उसकी गिरफ्तारी हो सकती है. यही वजह है कि वह अमेरिका से फरार हो गया. 

'डॉन' से भी बड़ा हुआ नीरव मोदी, 11 नहीं 192 देशों की पुलिस को है तलाश

मॉब लिंचिंग की जताई आशंका
मेहुल चोकसी ने एक दिन पहले ही यह आशंका जताई है कि अगर वह भारत लौटता है तो वह मॉब लिंचिंग का शिकार हो सकता है. मेहुल चोकसी ने कहा कि वह भारत आता है तो भीड़ उसकी हत्या कर देगी. ऐसे माहौल में भारत आना मुमकिन नहीं है. यही नहीं, मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया कि वह लगातार जांच में सहयोग करता रहा है. उसने कोर्ट से अपील की है कि वह भारत तभी आ सकता है जब उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट रद्द किया जाए.

Trending news