दिनभर Facebook पर बने रहते हैं, अब पता चल जाएगा बॉस को
Advertisement

दिनभर Facebook पर बने रहते हैं, अब पता चल जाएगा बॉस को

फेसबुक पर हमेशा बने रहना, कितना घातक है. यह कम ही लोग जानते हैं लेकिन फेसबुक ऐसा फीचर लाया है जो यह बता देगा कि यूजर रोजाना कितने समय तक उसका इस्‍तेमाल करते हैं.

इस फीचर का नाम है 'योर टाइम ऑन फेसबुक'. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: फेसबुक पर हमेशा बने रहना, कितना घातक है. यह कम ही लोग जानते हैं लेकिन फेसबुक ऐसा फीचर लाया है जो यह बता देगा कि यूजर रोजाना कितने समय तक उसका इस्‍तेमाल करते हैं. इस फीचर में रोजाना के साथ-साथ पूरे महीने की रिपोर्ट भी होगी. इस फीचर की मदद से यूजर अपने फेसबुक पर बिताए जाने वाले समय को घटा भी सकते हैं. इसमें एक-एक पल का पूरा हिसाब किताब रहेगा और हफ्ते के हफ्ते उसका हिसाब भी मिलेगा. इस फीचर का नाम है 'योर टाइम ऑन फेसबुक'. इस फीचर में एक खूबी यह भी है कि तय सीमा से ज्यादा फेसबुक इस्तेमाल करने पर अलर्ट भी करेगा. यूजर इस फीचर के जरिए प्रतिदिन कितना समय फेसबुक पर रहना चाहते हैं, यह निर्धारित कर सकते हैं. फेसबुक ने कहा, 'यह नया फीचर यूजर को रोजाना फेसबुक के घंटे तय करने में मदद करेगा. हम हमेशा इसी कोशिश में लगे रहते हैं कि लोगों का समय फेसबुक पर अच्‍छा बीते.' फेसबुक से पहले एप्‍पल और गूगल ने भी स्मार्ट फोन और कम्‍प्यूटर इस्तेमाल करने वालों के लिए एक ऐेसा ही फीचर लांच किया था ताकि यूजर को य‍ह पता रहे कि वह अपने मोबाइल फोन और कम्‍प्यूटर पर कितना समय बिता रहे हैं.

दूर की जा सकती है मैसेंजर एप में गड़बड़ी
सोशल मीडिया
 साइट फेसबुक के मैसेंजर एप में ताजा अपडेट से आईओएस यूजर में एप की लगातार हो रही गड़बड़ी दूर की जा सकती है. अमेरिकी मीडिया 'द वर्ज' की रपट में कहा गया है कि वर्जन 170.0 में बग था और कंपनी ने पहले ही एप्पल में 170.1 सुधार पेश किया है. यजर अब एप स्टोर के अपडेट टैब में 'मोर' को टेप करके वर्जन की पहचान कर सकते हैं. 

पुराने संस्‍करण को अपडेट करने पर एप खराब हो रहा था
'द वर्ज' के अनुसार, कई लोगों ने देखा कि पहले के संस्करण (170.0) को अपडेट करने पर एप लगातार खराब हो रहे थे. यूजर ने पाया कि मैसेंजर शुरू में अच्छी तरह खुलता है, लेकिन जब वे दूसरे एप पर जाते हैं और वापस मैसेंजर पर आते हैं तो वह काला हो जाता है और आईफोन के होम स्क्रीन को क्रैश कर देता है. फेसबुक के प्रवक्ता के अनुसार, फेसबुक समस्या से अवगत है और नए अपडेट पर काम कर रहा है. 'सीनेट' की रपट के अनुसार, फेसबुक ने अब इस बात की पुष्टि की है कि नये अपडेट से समस्या का समधार हो जाना चाहिए.

ये भी देखे

Trending news