धनतेरस से पहले सोने के कीमत में गिरावट
Advertisement

धनतेरस से पहले सोने के कीमत में गिरावट

विदेशों में कमजोरी के रुख के बीच खरीदारों ने अपनी लिवाली गतिविधियां रोक दीं जिससे दो दिनों की तेजी के बाद धनतेरस से पहले दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 15 रुपये घटकर 30,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया।

धनतेरस से पहले सोने के कीमत में गिरावट

नई दिल्ली : विदेशों में कमजोरी के रुख के बीच खरीदारों ने अपनी लिवाली गतिविधियां रोक दीं जिससे दो दिनों की तेजी के बाद धनतेरस से पहले दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 15 रुपये घटकर 30,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया।

सोने की ही तरह औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं का उठाव घटने से चांदी भी 43,000 रुपये के स्तर से नीचे 300 रपये की गिरावट के साथ 42,700 रपये प्रति किलो रह गई। बाजार सूत्रों ने कहा कि विदेशों में कमजोरी के रुख के अलावा धनतेरस के त्यौहार से पहले आभूषण और फुटकर विक्रेताओं की लिवाली नदारद रहने से बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में मामूली गिरावट आई। धनतेरस त्यौहार को बहुमूल्य धातुओं की खरीद का शुभ दिन माना जाता है।

आरके ज्वैलर्स के राकेश आनंद ने कहा कि कल धनतेरस के दिन लिवाली गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है जिसे सोने, चांदी और अन्य बहुमूल्य वस्तुओं की खरीद का शुभ दिन माना जाता है। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में कल सोने का भाव 0.50 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,266.70 डॉलर प्रति औंस रह गया। जबकि चांदी का भाव 0.82 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17.60 डॉलर प्रति औंस रह गया।

 

Trending news