Google का Pixel 3 और Pixel 3 XL हुआ लॉन्च, जानें भारत में क्या होगी कीमत
Advertisement

Google का Pixel 3 और Pixel 3 XL हुआ लॉन्च, जानें भारत में क्या होगी कीमत

गूगल ने कल देर शाम न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में पिक्सल स्लेट टैबलेट और पिक्सलबुक लैपटॉप और गूगल होम हब डिवाइस से भी पर्दा उठाया.

नए स्मार्टफोन के डिजाइन, कैमरा और प्रोसेसर को अपग्रेड करके पेश किया गया है.

नई दिल्ली : सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने तीसरी पीढ़ी के स्मार्टफोन पिक्सल 3 और पिक्सल 3 एक्सएल को लॉन्च कर दिया है. इन स्मार्टफोन की टक्कर एप्पल के आईफोन एक्सएस और सैमसंग के नोट 9 से होगी ये दोनों स्मार्टफोन एक नवंबर से भारतीय बाजार में उपलब्ध होंगे. हालांकि तीसरी पीढ़ी के फोन लॉन्च होने के बाद भी दूसरी पीढ़ी के स्मार्टफोन पिक्सल 2 एक्सएल के 64जीबी संस्करण की बिक्री चालू रहेगी.

गूगल ने कल देर शाम न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में पिक्सल स्लेट टैबलेट और पिक्सलबुक लैपटॉप और गूगल होम हब डिवाइस से भी पर्दा उठाया. नई पीढ़ी के स्मार्टफोन की लॉन्चिंग कार्यक्रम को नाम दिया गया था 'मेड बाय गूगल'.

नए स्मार्टफोन के डिजाइन, कैमरा और प्रोसेसर को अपग्रेड करके पेश किया गया है. दोनों ही फोन में डिस्प्ले, बैटरी और डिजाइन में अंतर है, बाकि ज्यादातर फीचर्स लगभग एक जैसे ही हैं. गूगल Pixel 3 में 5.5 इंच का डिस्प्ले है, जबकि Pixel 3 XL में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इनमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है और इनकी रैम 4 जीबी की है. डुअल सेल्फी कैमरे से लैस इन फोन में रियर कैमरा 12.2 मेगापिक्सल का है.

fallback

पिक्सल फोन की तीसरी जनरेशन पिक्सल स्टैंड के साथ लॉन्च किया गया है. पिक्सल स्टैंड का इस्तेमाल वायरलेस चार्जिंग के लिए है.

गूगल Pixel 3
साढ़े 5 इंच के डिस्प्ले वाला यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा. इसका डिस्प्ले फुल एचडी और फ्लैक्सिबल ओलेड है. स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है. 4 जीबी रैम वाले इस स्मार्ट फोन में 64 बिट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा हुआ है. फोटो और वीडियो के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज का दावा किया जा रहा है. बैटरी 2,915 एमएएच की है और इसके 15 मिनट के चार्ज में 7 घंटे की की लाइफ की बात कही जा रही है. 

fallback

भारत में कीमत
भारत में पिक्सल रेंज की कीमत 71,000 रुपये से शुरू होगी. पिक्सल 3 के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 71,000 रुपये रखी गई है. और 128 जीबी की कीमत 80,000 रुपये होगी. पिक्सल 3 एक्सएल के 64 जीबी संस्करण की कीमत 83,000 रुपये और 128 जीबी की कीमत 92,000 रुपये होगी. इसकी बिक्री नंवबर से शुरू की जाएगी. गूगल पिक्सल 2 एक्सएल के 64जीबी संस्करण की बिक्री चालू रहेगी. इसकी कीमत 45,499 रुपये है.

11 अक्टूबर से बुकिंग शुरू
भारत में इस फोन की ऑनलाइन बुकिंग 11 अक्टूबर से शुरू हो रही है और फोन की बिक्री 1 नवंबर से की जाएगी. बस पिक्सल स्टैंड के लिए अगल से 6,900 रुपये का भुगतान करना होगा. 

Trending news