अमेरिकी उद्यमियों को भारत में निवेश का सरकार ने दिया न्योता
Advertisement

अमेरिकी उद्यमियों को भारत में निवेश का सरकार ने दिया न्योता

बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने अमेरिकी उद्यमियों को भारत में निवेश का न्योता देते हुए कहा है कि सरकार विभिन्न क्षेत्रों में निजी भागीदारी के लिए ढांचा बना रही है। अकेले बिजली क्षेत्र में ही 250 अरब डालर के अवसर हैं।

अमेरिकी उद्यमियों को भारत में निवेश का सरकार ने दिया न्योता

नई दिल्ली : बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने अमेरिकी उद्यमियों को भारत में निवेश का न्योता देते हुए कहा है कि सरकार विभिन्न क्षेत्रों में निजी भागीदारी के लिए ढांचा बना रही है। अकेले बिजली क्षेत्र में ही 250 अरब डालर के अवसर हैं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘गोयल ने अमेरिकी कंपनियों को भारत में निवेश का न्योता दिया।’ अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के गोलमेज सम्मेलन में को वॉशिंगटन डीसी में संबोधित करते हुए गोयल ने यह बात कही। बिजली, कोयला और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री ने अमेरिकी प्रशासन के प्रमुख सदस्यों से भी मुलाकात की। उन्होंने ऊर्जा मंत्री अर्नस्ट मोनिज और वाणिज्य मंत्री पेनी प्रिट्जकर से मुलाकात की। इसके अलावा उनकी अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधित्व दूत माइकल फ्रोमैन से फोन पर भी बातचीत हुई।

गोयल ने न्यूयार्क में यूनाइटेड नेशंस सस्टेनेबल एनर्जी फॉर ऑल (एसई4ऑल) की भी अध्यक्षता की। विभिन्न स्तरों पर परिचर्चा के दौरान गोयल ने भारत द्वारा पिछले एक साल के दौरान वृद्धि को प्रोत्साहन, निवेश चक्र में सुधार, कारोबारी माहौल को बेहतर बनाने व वित्तीय समावेशी के जरिये लोगों के सशक्तीकरण के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी दी।

Trending news