अक्टूबर में जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार : जेटली
Advertisement

अक्टूबर में जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार : जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि अक्टूबर में माल एवं सेवाकर (GST) प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई. इससे पिछले माह सितंबर में जीएसटी संग्रह 94,442 करोड़ रुपये रहा था.

अक्टूबर में जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार : जेटली

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि अक्टूबर में माल एवं सेवाकर (GST) प्राप्ति एक लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई. इससे पिछले माह सितंबर में जीएसटी संग्रह 94,442 करोड़ रुपये रहा था. इस साल अप्रैल में पहली बार जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा था. उसके बाद से यह लगातार 90 हजार करोड़ रुपये के ऊपर बना हुआ है.

हर माह एक लाख करोड़ जीएसटी संग्रह का लक्ष्य
जेटली ने ट्वीट में कहा, 'अक्टूबर 2018 में जीएसटी संग्रह एक लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया. यह जीएसटी दरों को कम करने, कर चोरी रोकने, बेहतर अुनपालन, पूरे देश में एक ही कर होने और कर अधिकारियों के नगण्य हस्तक्षेप की सफलता है.' सरकार ने चालू वित्त वर्ष में हर माह एक लाख करोड़ रुपये के जीएसटी संग्रह का लक्ष्य रखा है.

मई में जीएसटी संग्रह 94,016 करोड़ रुपये, जून में 95,610 करोड़ रुपये, जुलाई में 96,483 करोड़ रुपये, अगस्त में 93,960 करोड़ रुपये और सितंबर में 94,442 करोड़ रुपये रहा था.

Trending news