हैकरों ने Apple iPhone का डेटा उड़ा दिया तो फिर क्या होगा?
Advertisement

हैकरों ने Apple iPhone का डेटा उड़ा दिया तो फिर क्या होगा?

 'टर्किश क्राइम फैमिली' नाम के हैकर्स ने एप्पल को चेतावनी दी है कि उन्होंने तकरीबन 20 करोड़ आई-क्लाउड अकाउंट हैक कर लिये हैं. हालांकि एप्पल इस बात से इनकार कर रहा है. इन हैकर समूह ने लाखों आईफोन से डेटा उड़ाने की धमकी दी है. इस डेटा में फोटो, वीडियो और मैसेज शामिल है. अभी ये अंदाजा लगाना संभव नहीं हो पा रहा है कि अगर हैकर्स ने ये डेटा उड़ा दिए तो कितना नुकसान हो सकता है और उसकी भरपाई कैसे हो सकती है.

हैकरों ने Apple- iPhone का डेटा उड़ाने की धमकी दी (फाइल)

नई दिल्ली : 'टर्किश क्राइम फैमिली' नाम के हैकर्स ने एप्पल को चेतावनी दी है कि उन्होंने तकरीबन 20 करोड़ आई-क्लाउड अकाउंट हैक कर लिये हैं. हालांकि एप्पल इस बात से इनकार कर रहा है. इन हैकर समूह ने लाखों आईफोन से डेटा उड़ाने की धमकी दी है. इस डेटा में फोटो, वीडियो और मैसेज शामिल है. अभी ये अंदाजा लगाना संभव नहीं हो पा रहा है कि अगर हैकर्स ने ये डेटा उड़ा दिए तो कितना नुकसान हो सकता है और उसकी भरपाई कैसे हो सकती है.

हैकरों ने आई-क्लाउड और अन्य एपल ईमेल अकाउंट के डेटा को डिलीज करने की धमीक के बदले में एक लाख डॉलर की आईट्यूंस गिफ्ट कार्ड या 75000 डॉलर की बिटकॉइन की मांग की है. उन्होंने 55.19 करोड़ एपल ईमेल और आईक्लाउड अकाइंट तक पहुंच का दावा किया है.

Iphone 7 के स्पेशल एडिशन Red की बिक्री भारत में अप्रैल से, जानें क्या है कीमत

हैकर्स ने इन अकाउंट के स्क्रीनशॉट भी मुहैया कराए है. उन्होंने धमकी दी है कि 7 अप्रैल तक एपल ने भुगतान नहीं किया तो वे आई-क्लाउड अकाउंट को रिसेट कर देंगे और एपल डिवाइस का डेटा उड़ा देंगे.

20 हजार से कम में मिल रहा है एप्पल iPhone SE

हालांकि एपल ने डेटा में सेंध की खबरों से इंकार किया है. एप्पल ने गुरूवार को एक सूचना जारी की , जिसमें उन्होंने बताया कि हो सकता है, हैकर्स उन ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल कर रहे हैं जो पहले डार्क वेब पर लीक हो गए थे. उसी तरह जिस तरह हाल ही में याहू के 100 करोड़ अकाउंट लीक हुए हैं. एप्पल के मुताबिक ईमेल एड्रेस की जो लिस्ट हैकर बता रहे हैं वह 2012 में लिंक्डिन के डेटा में लीक वाले हो सकते है. 

Trending news