म्‍युचुअल फंड के बदले डिजिटल लोन देगा HDFC बैंक, ये है इसका तरीका
Advertisement

म्‍युचुअल फंड के बदले डिजिटल लोन देगा HDFC बैंक, ये है इसका तरीका

HDFC बैंक ने म्‍युचुअल फंड (LAMF) के बदले डिजिटल लोन देने की शुरुआत की है. इस सुविधा के जरिए बैंक के कस्‍टमर 3 स्‍टेप्‍स में ऑनलाइन इसका लाभ उठा सकते हैं. 

ओवरड्राफ्ट लिमिट म्‍युचुअल फंड में निवेश के हिसाब से मिलेगी

नई दिल्‍ली: HDFC बैंक ने म्‍युचुअल फंड (LAMF) के बदले डिजिटल लोन देने की शुरुआत की है. इस सुविधा के जरिए बैंक के कस्‍टमर 3 स्‍टेप्‍स में ऑनलाइन इसका लाभ उठा सकते हैं. हालांकि, यह सुविधा कुछ खास कस्टमर्स के लिए ही है. जिन निवेशकों के पास म्‍युचुअल फंड की स्‍कीम्‍स हैं, जिनका रजिस्‍ट्रार CAMS है, सिर्फ वह इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. यह सुविधा उन्हीं कस्‍टमर्स को भी मिलेगी जिनकी अभी तक कोई क्रेडिट हिस्‍ट्री नहीं है.

  1. HDFC बैंक की म्‍युचुअल फंड के बदले डिजिटल लोन की सर्विस लॉन्च
  2. CAMS रजिस्ट्रार म्युचुअल फंड के जरिए ले सकते हैं यह सुविधा
  3. सिर्फ कस्‍टमर्स को मिलेगी जिनकी अभी तक कोई क्रेडिट हिस्‍ट्री नहीं है

ये है ऑनलाइन लोन लेने का तरीका
निवेशक बैंक की साइट के माध्‍यम से CAMS की वेबसाइट पर जाकर फंड को सिलेक्‍ट करना है. इसके बाद टर्म और कंडीशन टैप पर क्लिक करना होगा. आखिर में एक वन टाइम पासवर्ड जेनरेट करना होगा, जिसके बाद यह प्रोसेस पूरा हो जाएगा. इसके बाद आपको ओवरड्राफ्ट लिमिट मिल जाएगी. यह ओवरड्राफ्ट लिमिट म्‍युचुअल फंड में निवेश के हिसाब से मिलेगी. बाद में आप इस लिमिट के अंदर पैसा जब चाहें ले सकते हैं.

मिनटों में मिल सकता है लोन
अगर पुराने तरीके से म्‍युचुअल फंड के बदले लोन लेना हो तो इसमें 5 से 6 दिन का समय लगता है. लेकिन, ऑनलाइन प्रोसेस होने से कुछ मिनटों में ही ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिल जाएगी. बैंक की इस सुविधा में सब कुछ कस्‍टमर के हाथ में है. कस्‍टमर अपने सभी म्‍युचुअल फंड के बदले ओवरड्राफ्ट चाहे तो मिल सकता है या कुछ म्‍युचुअल फंड स्‍कीम्‍स के बदले भी इस सुविधा को लिया जा सकता है. इसके अलावा अकाउंट में ओवरड्राफ्ट की सुविधा लेने के बाद जब इस पैसे का इस्‍तेमाल किया जाएगा, तभी इस पर ब्‍याज देना होगा.

बिना फंड बेचे मिलेगा पैसा
एचडीएफसी बैंक का नाम जिन लोगों को अचानक जरूरत के वक्‍त तुरंत पैसा चाहिए, उनके लिए यह सुविधा काफी मददगार है. इस सुविधा का लाभ बिना म्‍युचुअल फंड को बेचे लिया जा सकता है. अगर निवेशक की SIP चल रही है तो उसे भी रोकने की जरूरत नहीं होगी.

Trending news