मार्च तक ऋण पर ब्याज दर घटाएगा एचडीएफसी बैंक
Advertisement

मार्च तक ऋण पर ब्याज दर घटाएगा एचडीएफसी बैंक

देश का निजी क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक मार्च तक ऋण पर ब्याज दरों में कटौती करेगा। बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बैंक जमा पर ब्याज दरों में आधा फीसद की कटौती पहले ही कर चुका है।

मुंबई : देश का निजी क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक मार्च तक ऋण पर ब्याज दरों में कटौती करेगा। बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बैंक जमा पर ब्याज दरों में आधा फीसद की कटौती पहले ही कर चुका है।

एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी ने आज यहां रक्तदान अभियान का शुभारंभ करने के बाद कहा कि हम मियादी जमा पर ब्याज दरें घटाई हैं। मार्च या उसके आसपास आधार दरों में कटौती की जाएगी। पुरी ने कहा कि आधार दर या न्यूनतम ऋण दर की गणना जमा की लागत के हिसाब से की जाती है। जब तक जमा पर ब्याज दरें नीचे नहीं आतीं, ऋण पर ब्याज नहीं घट सकता। फिलहाल बैंक की आधार दर 10 प्रतिशत है। पिछले साल नवंबर में इसमें 0.20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी।

गत मंगलवार को रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने इस बात पर खेद जताया था कि बैंक दरों में कटौती के वातावरण का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं दे रहे हैं। एचडीएफसी बैंक ने आज देशभर में 2,000 गंतव्यों पर एक दिन के रक्तदान अभियान का आयोजन किया। पिछले साल इसी तरह के अभियान के जरिये बैंक ने 67,000 यूनिट रक्त जुटाया था। पुरी ने कहा कि इस बार यह आंकड़ा एक लाख यूनिट पर पहुंचने की उम्मीद है।

Trending news