नए साल में होंडा पेश करेगी दोपहिया वाहनों के 10 मॉडल
Advertisement

नए साल में होंडा पेश करेगी दोपहिया वाहनों के 10 मॉडल

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने देश में अपनी उपस्थिति और मजबूत करने के लक्ष्य के तहत अगले साल दोपहिया वाहनों के 10 से अधिक मॉडल लाने की योजना बनाई है। इसमें सात मॉडल पूरी तरह से नए होंगे। कंपनी ने आज सीबी यूनिकॉर्न 160 पेश कर अपनी मोटरसाइकिल रेंज का विस्तार किया।

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने देश में अपनी उपस्थिति और मजबूत करने के लक्ष्य के तहत अगले साल दोपहिया वाहनों के 10 से अधिक मॉडल लाने की योजना बनाई है। इसमें सात मॉडल पूरी तरह से नए होंगे। कंपनी ने आज सीबी यूनिकॉर्न 160 पेश कर अपनी मोटरसाइकिल रेंज का विस्तार किया।

कंपनी के अध्यक्ष व सीईओ केइता मुरामात्सू ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘सीबी यूनिकॉर्न 160 की बिक्री जनवरी के तीसरे सप्ताह में शुरू होगी। इस तरह से यह 2015 में हमारा पहला मॉडल होगा। अगले साल के दौरान हमारी योजना 10 से अधिक मॉडल लाने की है।’ उन्होंने कहा कि इनमें से सात मॉडल पूरी तरह से नए प्लेटफार्मों पर आधारित होंगे, जबकि अन्य मौजूदा मॉडलों के उन्नत संस्करण होंगे।

देश में सस्ते मॉडल पेश करने की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हम दो मॉडलों पर काम कर रहे हैं जिसमें एक मोटरसाइकिल है, जबकि दूसरा स्कूटर, लेकिन इस परियोजना के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है।’ होंडा अफ्रीका में एक सस्ती मोटरसाइकिल बेचती है जिसकी कीमत करीब 600 डालर (लगभग 37,500 रुपये) है।

Trending news