हड़ताल टालने के लिए IBA ने बुलाई बैंक यूनियनों की बैठक

यूएफबीयू ने बैकिंग क्षेत्र में सुधारों और अन्य मुद्दों को लेकर 22 अगस्त को हड़ताल का आह्वान किया था. वेंकटचलम ने कहा, "हम मुद्दों को सुलझाने के लिए ैतैयार हैं और अब आईबीए और केंद्र सरकार पर निर्भर है कि वे मुद्दों को सुलझाएं."

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Aug 12, 2017, 07:13 PM IST
हड़ताल टालने के लिए IBA ने बुलाई बैंक यूनियनों की बैठक
आईबीए ने यूएफबीयू को 16 अगस्त को मुंबई में बैठक के लिए बुलाया है. (फाइल फोटो)

चेन्नई: बैंककर्मियों की 22 अगस्त को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल टालने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) और मुख्य श्रम आयुक्त ने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) को बातचीत के लिए बुलाया है. ऑल इंडिया बैंक इंप्लाईज एसोसिएशन (एआईबीईए) के एक शीर्ष नेता ने यह जानकारी दी. एआईबीईए के महासचिव सी. एच. वेंकटचलम ने आईएएनएस को बताया, "आईबीए ने यूएफबीयू को 16 अगस्त को मुंबई में बैठक के लिए बुलाया है और मुख्य श्रम आयुक्त ने हमें 18 अगस्त को नई दिल्ली में बैठक के लिए बुलाया है."

यूएफबीयू भारतीय बैंकिंग क्षेत्र के नौ यूनियनों का एक संयुक्त निकाय है. यूएफबीयू ने बैकिंग क्षेत्र में सुधारों और अन्य मुद्दों को लेकर 22 अगस्त को हड़ताल का आह्वान किया था. वेंकटचलम ने कहा, "हम मुद्दों को सुलझाने के लिए तैयार हैं और अब आईबीए और केंद्र सरकार पर निर्भर है कि वे मुद्दों को सुलझाएं."