ICICI बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना ब्याज के मिलेगी 'लोन' सुविधा
Advertisement

ICICI बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना ब्याज के मिलेगी 'लोन' सुविधा

बैंक की इस सर्विस के तहत आप जरूरत में या कुछ खरीदने के लिए पैसा ले सकते हैं. इस सुविधा के तहत आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से आपको बिना ब्याज के रकम मुहैया कराई जाती है.

ICICI बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना ब्याज के मिलेगी 'लोन' सुविधा

नई दिल्ली : जरूरी नहीं हर व्यक्ति की जेब में हर समय पैसा हो. कई बार जरूरत के वक्त आपके पास पैसा नहीं होता ऐसे में आप अपनी करीबियों से मदद मांगते हैं. अगर आपके साथ भी जीवन में कभी ऐसा हुआ है तो आप अगली बार आईसीआईसीआई बैंक की 'फ्री लोन' सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. बैंक की इस सर्विस के तहत आप जरूरत में या कुछ खरीदने के लिए पैसा ले सकते हैं. इस सुविधा के तहत आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से आपको बिना ब्याज के रकम मुहैया कराई जाती है.

इस सुविधा में ICICI बैंक से 30 दिन के लिए रकम उधार ली जा सकती है. इसके लिए कुछ नियम और शर्तें तय की हैं. बैंक की इस सुविधा का नाम पे-लेटर (Pay Later) है. बैंक की पे-लेटर सुविधा ऐसे ग्राहकों के लिए हैं जो 20 हजार रुपये तक का किसी प्रकार का कर्ज नहीं लेना चाहते और वह इस रकम को 30 दिन के अंदर वापस कर देंगे. PayLater अकाउंट एक डिजिटल क्रेडिट प्रोडक्ट है. यह सुविधा भी क्रेडिट कार्ड की तरह है, जहां पर आप पहले खर्च करते हैं और बाद में इसका भुगतान करते हैं.

ऐसे काम करेगी यह सुविधा
PayLater के तहत ग्राहक को 30 दिन तक इस्तेमाल करने के लिए ब्याज रहित कर्ज मिलता है. इसके माध्यम से आप किसी भी प्रकार के अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं. इसके अलावा खरीदारी करने या अन्य किसी प्रकार की जरूरत में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आप किसी दुकानदार को यूपीआई आईडी के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं. लेकिन यह ध्यान रखने वाली बात है कि इसके माध्यम से आप क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान और फंड ट्रांसफर के लिए नहीं कर सकते.

ऐसे मिलेगी सुविधा
ICICI बैंक की यह सुविधा केवल 'इनवाइट-ऑनली' बेस पर ही मिलती है. यानी आपका ट्रैक रिकॉर्ड और सिबिल देखने के बाद यदि बैंक को लगता है आपको यह सुविधा दी जानी चाहिए तो इसका पॉप-अप आपको पॉकेट्स वॉलेट, आई-मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग एप पर दिखाई देगा.

सुविधा के लिए चार्ज
अगर आप यह सोच रहे हैं कि इसके लिए आपको किसी प्रकार का चार्ज देना होगा तो आपको बता दें कि आप गलत हैं. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए किसी तरह का चार्ज या ब्याज नहीं देना होता. अगर आपने बैंक की तरफ से तय की गई अंतिम तिथि पर भुगतान नहीं किया तो आपको लेट चार्ज देना होगा. आपका ड्यू क्लीयर नहीं होने तक यह चार्ज लिया जाएगा.

पे-लेटर में यह है लिमिट
Paylater अकाउंट पर आपको बैंक की तरफ से 10 से 25 हजार तक क्रेडिट मिलता है. बैंक तमाम शर्तों और नियमों के आधार पर यह तय करता है कि आप कितनी राशि के लिए एलिजिबल हैं. इस रकम को वापस करने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. ड्यू डेट पर यह रकम आपके अकाउंट से कट जाएगी.

Trending news