Apple का फोन आने से पहले ही iPhone XS नाम से बिकने लगा केस

एप्‍पल के नए फोन बाजार में आने से कुछ घंटों पहले ही एक कंपनी ने iPhone XS and iPhone XS Max के एसेसरीज व केस की बिक्री शुरू की है.

Apple का फोन आने से पहले ही iPhone XS नाम से बिकने लगा केस
एप्पल के नए आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट की बात कही जा रही है. (फाइल फोटो)
Play

सैन फ्रांसिस्को : एप्‍पल (Apple) के नए फोन बाजार में आने से कुछ घंटों पहले ही एक कंपनी ने iPhone XS and iPhone XS Max के एसेसरीज व केस की बिक्री शुरू की है. इससे यह कन्‍फर्म हो गया है कि एप्‍पल इन्‍हीं नामों से फोन लॉन्‍च करेगी. कैलिफोर्निया की कंपनी स्‍पीजेन ने नए फोन के केस की शानदार सीरीज उतारी है. कंपनी के केस देखकर लगता है कि एप्‍पल का नया फोन वायलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा. यानी फोन चार्ज करने के लिए वायर का झंझट नहीं रहेगा. यह अपने आप में अत्‍याधुनिक तकनीक होगी. 

एप्‍पल की योजना 3 नए फोन पेश करने की है. नए आईफोन का अनावरण उसी का हिस्सा है. कयास है कि एप्‍पल के इस फोन में 6.5 इंच की ओलेड स्क्रीन हो सकती है. यह आईफोन एक्स की स्क्रीन से बड़ी होगी. आईफोन एक्स की स्क्रीन 5.8 इंच की है. यदि आईफोन को लेकर लगाई जा रहीं अटकलें सही साबित होती हैं, तो यह फोन बड़ी स्क्रीन की चाह रखने वाले उपभोक्ताओं को लुभाने की कोशिश करेगा क्योंकि इससे लोग आईफोन पर बड़ी स्क्रीन में वीडियो देख और रिकॉर्ड कर सकते हैं. 

एप्‍पल ने पहले उतारा था आईफोन एक्‍स फोन
एप्‍पल की बिक्री में गिरावट के बाद आईफोन एक्स पेश किया था, जिसके होम बटन नहीं था और फोन को खोलने के लिए चेहरे की पहचान की तकनीक पेश की गई थी. एक हजार डॉलर की शुरुआती कीमत वाला आईफोन एक्स विश्लेषकों के बिक्री आंकड़ों की उम्मीद पर खरा नहीं उतर सका. हालांकि, एप्‍पल के पिछले बड़ी स्क्रीन वाले फोन के लिहाज से इसने अच्छा प्रदर्शन किया. एप्पल का मेगा इवेंट आज (12 सितंबर को) रात 10:30 बजे से शुरू होगा.

फोटो में लीक हुआ डुअल सिम सपोर्ट
एप्पल के इवेंट से पहले ही नए आईफोन को लेकर खबरें आ रही हैं. पहले ऑनलाइन तस्वीरें लीक हुई और फिर कीमतें. लेकिन, अब एक फोटो लीक हुई है, जिसमें एप्पल के नए आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट की बात कही जा रही है. इससे पहले खबरें आई थीं कि एप्पल अपने मेगा इवेंट में तीन नए iPhone, एप्पल वॉच और एक Macbook लॉन्च करेगा.

कीमत का भी हुआ खुलासा
एप्‍पल के 1,000 डॉलर के इस मॉडल को कुछ छोटे-मोटे बदलाव करके आईफोन पेश करने की भी उम्मीद है. इसके अलावा 6.1 इंच स्क्रीन के साथ सस्ती सामग्री से बने अन्य संस्करण को उतारने की उम्मीद है. सस्ते आईफोन की कीमत 650 से 750 डॉलर के बीच रहने की उम्मीद जताई जा रही है. पुराने मॉडलों की कीमतों में भी कमी की जा सकती है. एप्‍पल ने बुधवार को आयोजित कार्यक्रम से पहले कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार किया है. यह कार्यक्रम कंपनी के मुख्यालय कैलिफोर्निया में होना है.

इनपुट एजेंसी से भी

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close