अब ट्रेन में लीजिए कुल्हड़ और तुलसी चाय का मजा, मिलेगी 25 वैरायटी की गर्मागर्म टी
Advertisement

अब ट्रेन में लीजिए कुल्हड़ और तुलसी चाय का मजा, मिलेगी 25 वैरायटी की गर्मागर्म टी

भारतीय रेल में आपको जल्द चाय की 25 वेरायटीज टेस्ट करने को मिलने वाली हैं। एक मोबाइल एप लॉन्च किया जा रहा है जिससे ऑर्डर दिए जा सकेंगे। इसके लिए आईआरसीटीसी ने मशहूर टी कैफे चेन चायोस के साथ करार किया है। इसके अलावा आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए एक नया ऑफर भी पेश किया है।

अब ट्रेन में लीजिए कुल्हड़ और तुलसी चाय का मजा, मिलेगी 25 वैरायटी की गर्मागर्म टी

नई दिल्ली : भारतीय रेल में आपको जल्द चाय की 25 वेरायटीज टेस्ट करने को मिलने वाली हैं। एक मोबाइल एप लॉन्च किया जा रहा है जिससे ऑर्डर दिए जा सकेंगे। इसके लिए आईआरसीटीसी ने मशहूर टी कैफे चेन चायोस के साथ करार किया है। इसके अलावा आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए एक नया ऑफर भी पेश किया है।

तरह-तरह चाय की चुस्की ट्रेन में सफर का अब अटूट हिस्सा हो सकती है क्योंकि आईआरसीटीसी ने टी कैफे चेन ‘चायोस’ के साथ हाथ मिलाया है। शुरूआती तौर पर दोनों के बीच यह तालमेल नयी दिल्ली स्टेशन पर देखने को मिलेगा और बाद में इसका विस्तार दिल्ली और मुंबई के सभी स्टेशनों पर होगा।

आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चायोस के साथ साझेदारी यह सुनिश्चित होगा कि यात्रियों को चाय और अल्पाहार सीधे उनके सीट पर उपलब्ध हो। चायोस के दिल्ली-एनसीआर तथा मुंबई में 20 कैफे हैं। यह यात्रियों कुल्हड़ चाय, अदरक तुलसी चाय और शहद अदरक नींबू चाय मुहैया कराएगी।

यात्रियों को ट्रेन के पहुंचने के दो घंटे पहले चाय की बुकिंग करानी होगी। बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट और टोल फ्री नंबर (1800-1034-139) पर की जा सकेगी। दूसरी तरफ अब रेल यात्री टिकट खरीदने के समय ही बिस्तर भी बुक करा सकते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘140 रूपये में दो बेडशीट और एक तकिया मिलेगी तथा 110 का भुगतान और करने पर चादर भी मिल सकेगी।’ यह सुविधा स्लीपर और जनरल श्रेणी के यात्रियों को ध्यान में रखकर शुरू की गई।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

Trending news