रिलायंस JIO ने फिर बनाया कीर्तिमान, ग्राहकों को दी सबसे ज्‍यादा 'फ्रीडम'

जियो 22.3 एमबीपीएस की सर्वाधिक औसत डाउनलोड स्पीड के साथ अगस्त महीने में 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अव्वल रहा

रिलायंस JIO ने फिर बनाया कीर्तिमान, ग्राहकों को दी सबसे ज्‍यादा 'फ्रीडम'
अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सेल्यूलर पहले स्थान पर रहा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : रिलायंस जियो 22.3 एमबीपीएस की सर्वाधिक औसत डाउनलोड स्पीड के साथ अगस्त महीने में 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अव्वल रहा जबकि इस माह में अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सेल्यूलर पहले स्थान पर रहा. ‘माई स्पीड’ पोर्टल पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो की राष्ट्रीय औसत गति उसके प्रमुख प्रतिद्वंद्वी एयरटेल के 10 मेगाबाइट प्रति सेकेंड की तुलना में दो गुनी से भी अधिक रही. 

आइडिया 4जी नेटवर्क की स्‍पीड 6.2 एमबीपीएस रही
आइडिया 4जी नेटवर्क की डाउनलोड गति जुलाई और अगस्त के महीने में 6.2 एमबीपीएस बनी रही. हालांकि वोडाफोन की गति में मामूली सुधार देखने के मिला है. कंपनी की डाउनलोड स्पीड जुलाई में 6.4 एमबीपीएस रही थी, जो अगस्त में बढ़कर 6.7 एमबीपीएस हो गई. दोनों कंपनियों ने अगस्त के आखिर में विलय प्रक्रिया पूरी होने की घोषणा की थी.

2 साल पूरे होने पर JIO का बड़ा धमाका, अब इन यूजर्स के लिए लाएगी बंपर ऑफर

अपलोड स्‍पीड में आइडिया शीर्ष पर
वहीं 4जी अपलोड स्पीड के मामले में 5.9 एमबीपीएस के साथ आइडिया शीर्ष पर बनी हुई है. किसी भी वीडियो को प्ले करने, ऑनलाइन गाना सुनने, इंटरनेट सर्फिंग और ईमेल के इस्तेमाल में इंटरनेट डाउनलोड स्पीड बहुत महत्व रखता है. वहीं फोटो, वीडियो और दस्तावेजों को ईमेल या सोशल मीडिया एप से साझा करने के लिए अपलोड गति का अच्छा होना जरूरी होता है. अगस्त में वोडाफोन की अपलोड स्पीड 5.1, रिलायंस जियो की 4.9 और एयरटेल की 4.4 एमबीपीएस रही.

इनपुट एजेंसी से

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close