महिंद्रा की इस साल नौ मॉडल लॉन्च करने की योजना
Advertisement

महिंद्रा की इस साल नौ मॉडल लॉन्च करने की योजना

घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की मौजूदा वित्त वर्ष में नौ मॉडल लॉन्च करने की योजना है जिसमें दो बिलकुल नये एसयूवी होंगे। इसके अलावा वह अपने कई मौजूदा वाहनों के मॉडल नये सिरे से लॉन्च करेगी। कंपनी यात्री वाहन खंड में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत यह कदम उठा रही है।

नई दिल्ली : घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की मौजूदा वित्त वर्ष में नौ मॉडल लॉन्च करने की योजना है जिसमें दो बिलकुल नये एसयूवी होंगे। इसके अलावा वह अपने कई मौजूदा वाहनों के मॉडल नये सिरे से लॉन्च करेगी। कंपनी यात्री वाहन खंड में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत यह कदम उठा रही है।

कंपनी ने अपने एसयूवी एक्सयूवी500 का उन्नत संस्करण सोमवार को यहां लॉन्च किया जिसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 15.99 लाख रुपये तक होगी। कंपनी की इसी तिमाही में अपनी सेडान वेरिटो का इलेक्ट्रिक संस्करण लाने की योजना है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक पवन गोयनका ने संवाददाताओं को बताया, हमारी इस वित्त वर्ष में नौ नये मॉडल लॉन्च करने की योजना है जिसमें दो बिलकुल नयी एसयूवी व मौजूदा वाहनों के उन्नत संस्करण शामिल हैं। प्रस्तावित कांपेक्ट एसयूवी के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी इनकी कीमत मौजूदा वाहन क्वांतो से कम रखना चाहेगी। क्ंवातो की दिल्ली में शोरूम कीमत 6.65 लाख रुपये से 8.17 लाख रुपये है।

वेरिटो से जुड़े एक सवाल पर गोयनका ने कहा कि कंपनी इस कार के डीजल व पेट्रोल संस्करणों में अब निवेश नहीं कर रही लेकिन ‘वह इसका इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च करने पर विचार कर रही है।’ कंपनी के उन्नत एक्सयूवी500 वाहन की कीमत 11.21 लाख रुपये से 15.99 लाख रुपये होगी। उसे उम्मीद है कि इसकी मदद से वह एसयूवी खंड में अपनी स्थिति और मजबूत कर पाएगी।

 

Trending news