खुशखबरी! यहां पेट्रोल भरवाने पर मिल रही 40 रुपए की छूट, जानिए क्या करना होगा
Advertisement

खुशखबरी! यहां पेट्रोल भरवाने पर मिल रही 40 रुपए की छूट, जानिए क्या करना होगा

लगातार इसकी कीमतों को कम करने की मांग हो रही है. लेकिन, तेल कंपनियां लगातार आम आदमी पर बोझ बढ़ाती जा रही हैं.

खुशखबरी! यहां पेट्रोल भरवाने पर मिल रही 40 रुपए की छूट, जानिए क्या करना होगा

नई दिल्‍ली: पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर हैं. लगातार इसकी कीमतों को कम करने की मांग हो रही है. लेकिन, तेल कंपनियां लगातार आम आदमी पर बोझ बढ़ाती जा रही हैं. वहीं, सरकार भी इसका कोई समाधान निकालने में असमर्थ दिख रही हैं. लेकिन, आम आदमी को राहत देते हुए मोबाइल वॉलेट कंपनी फोन-पे एक बंपर ऑफर लाई है. इस ऑफर के तहत आपको 100 रुपए का पेट्रोल डलवाने पर 40 रुपए का कैशबैक मिलेगा. मतलब यह कि पेट्रोल की कीमत आपके लिए सिर्फ 60 रुपए ही पड़ेगी. हालांकि, पेट्रोल पंप पर आपको चुकाने 100 रुपए ही होंगे. 

क्या है आज पेट्रोल-डीजल का भाव
गुरुवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 83 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. वहीं, डीजल 12 पैसे महंगा होकर रिकॉर्ड हाई 74.24 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.35 रुपए प्रति लीटर पहुंच गये हैं.

पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए इस 'खास प्‍लान' पर काम कर रही है सरकार

फोन-पे ने निकाला ऑफर
ई-वॉलेट कंपनी फोन-पे ने पेट्रोल-डीजल भरवाने पर यह बंपर ऑफर पेश किया है. कंपनी के ऑफर में कम से कम 100 रुपए का पेट्रोल खरीदना होगा और इस पर आपको कैशबैक मिलेगा. 100 रुपए या उससे अधिक का पेट्रोल खरीदने पर 40 रुपए कैशबैक ऑफर किया जाएगा. खास बात यह है कि कोई भी यूजर रोजाना इस ऑफर का फायदा उठा सकता है. ऑफर की वैधता 30 सितंबर तक है. 

fallback

क्या हैं नियम व शर्तें
ऑफर के तहत दिन में एक बार ही फ्यूल भरवाने पर कैशबैक ऑफर किया जाएगा.
महीने में 10 दिन ही कैशबैक ऑफर का फायदा उठाया जा सकता है.
ऑफर की अवधि 30 सितंबर को खत्म हो रही है.
फोन-पे से ट्रांजैक्शन करने पर 24 घंटे के भीतर कैशबैक मिलेगा.
कैशबैक से मिली रकम का इस्तेमाल आप फोन रिचार्ज, बिल-पेमेंट के लिए कर सकते हैं.

fallback

सिर्फ इस पंप पर लागू होगा ऑफर
फोन-पे का यह ऑफर सिर्फ इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर ही लागू होगा. दरअसल, फोन-पे और इंडियन ऑयल ने इसके लिए करार किया है. इंडियन ऑयल के किसी भी पंप से आप पेट्रोल-डीजल भरवा सकते हैं. इससे पहले भी फोन-पे ने पेट्रोल पर कैशबैक का ऑफर दिया था, जिसमें उसने HPCL के साथ करार किया था.

दूसरी कंपनियां भी कर रही हैं ऑफर
फोन-पे के अलावा ई-वॉलेट कंपनियों में पेटीएम भी शामिल है. पेटीएम ने भी अपने प्लेटफॉर्म के जरिए पेमेंट करने वालों को कैशबैक ऑफर किया है. पेटीएम का यह ऑफर 1 साल के वैध है. इसमें अधिकतम कैशबैक 7500 रुपए तक का मिलेगा. 

Trending news