एमएनसी कर रही हैं अनैतिक कारोबार : स्वदेशी जागरण मंच
Advertisement

एमएनसी कर रही हैं अनैतिक कारोबार : स्वदेशी जागरण मंच

मैगी विवाद के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने चीन और अन्य देशों की बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कंपनियां भारत में अनैतिक कारोबार कर रही हैं और मुनाफा कमाने के लिए कानून का सम्मान नहीं कर रही हैं। मंच ने इन कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नई दिल्ली : मैगी विवाद के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने चीन और अन्य देशों की बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कंपनियां भारत में अनैतिक कारोबार कर रही हैं और मुनाफा कमाने के लिए कानून का सम्मान नहीं कर रही हैं। मंच ने इन कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

इसके अलावा मंच ने भारत में चीन की कंपनियों द्वारा बेचे जाने वाले सभी खाद्य उत्पादों की गहराई से जांच की मांग की है। स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह-संयोजक अश्विनी महाजन ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां देश के कानून का उल्लंघन कर रही हैं और अनैतिक कारोबार कर रही हैं। उनका एकमात्र उद्देश्य मुनाफा बनाना है। मंच ने स्विट्जरलैंड की बहुराष्ट्रीय कंपनी नेस्ले पर अमानवीय कारोबारी व्यवहार और लोगों की जिंदगी से खेलने का भी आरोप लगाया। 

नेस्ले के मैगी नूडल्स ब्रांड इस समय खाद्य सुरक्षा मानकों के उल्लंघन के लिए चर्चा में है। मंच ने मांग की है कि खाद्य उत्पाद व पेय क्षेत्र की सभी विदेशी कंपनियों के लिए कड़े सुरक्षा नियम व मानदंड तय किए जाएं। महाजन ने कहा, 'हमारा स्पष्ट तौर पर मानना है कि विदेशी कंपनियां देश के कानून का उल्लंघन कर रही हैं और अनैतिक तरीके से कारोबार में जुटी हैं।'

Trending news