15 साल बाद मुकेश अंबानी ने फिर मचाया 'हंगामा', 2003 की यादें हुई ताजा
Advertisement

15 साल बाद मुकेश अंबानी ने फिर मचाया 'हंगामा', 2003 की यादें हुई ताजा

अंबानी ने एजीएम में अपने नए ऐलान से यूजर्स के मन में 2003 की यादों को फिर से ताजा कर दिया. 15 साल पहले भी मुकेश अंबानी मॉनसून हंगामा ऑफर पेश किया था. 

15 साल बाद मुकेश अंबानी ने फिर मचाया 'हंगामा', 2003 की यादें हुई ताजा

नई दिल्ली/मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बार फिर टेलीकॉम इंडस्ट्री में 'हंगामा' मचा दिया है. रिलायंस की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने 15 साल बाद 'मॉनसून हंगामा ऑफर' की पेशकश की है. अंबानी ने एजीएम में अपने नए ऐलान से यूजर्स के मन में 2003 की यादों को फिर से ताजा कर दिया. 15 साल पहले भी मुकेश अंबानी मॉनसून हंगामा ऑफर पेश किया था. उस वक्त कंपनी ने महज 500 रुपए में मल्टीमीडिया हैंडसेट निकाला था. इस बार भी कंपनी ने किसी भी फीचर फोन और 501 रुपये के बदले नया जियोफोन देने का ऐलान किया है. इस ऑफर में उपभोक्ता को 4जी स्मार्टफोन मिलेगा. इसके लिए 21 जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे. 

  1. मुकेश अंबानी ने पेश किया मॉनसून हंगामा ऑफर
  2. रिलायंस की 15 साल बाद सस्ते हैंडसेट की पेशकश
  3. 2003 के बाद एक बार फिर मॉनसून हंगामा ऑफर

जियोफोन-2 में क्या?

कंपनी ने जियोफोन-2 को बाजार में 2,999 रुपए की कीमत में उतारा है. इस फोन में कीपैड दिया गया है. इसमें उपभोक्ता व्हाट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब आदि भी चला सकेंगे. 

RIL 41st AGM: मुकेश अंबानी के यूजर्स को 10 बड़े तोहफे, जानिए आपको कब-क्या मिलेगा...

15 साल बाद लौटा 'मॉनसून हंगामा'
आपको बता दें, रिलायंस ने 15 साल पहले भी जुलाई 2003 में ‘मानसून हंगामा’ नाम से अनोखी पेशकश की थी. तब कंपनी ने महज 501 रुपए में मल्टीमीडिया हैंडसेट पेश किया था. उस दौरान कंपनी के ऑफर का फायदा आम आदमी को मिला था. इस बात यह सिर्फ जियो यूजर्स के लिए है. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ने इसे दूसरे यूजर्स के लिए भी जल्द पेश कर सकती है.

RIL 41st AGM: यूजर्स के लिए बड़े ऐलान, JIO वालों को मिलेंगे इतने सारे फायदे

21 करोड़ से ज्यादा ग्राहक
अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहकों की संख्या 21.5 करोड़ तक पहुंच चुकी है, जबकि उसने अब तक 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे हैं. अंबानी ने कम से कम समय में 10 करोड़ जियो फोन उपभोक्ता का भी लक्ष्य तय किया है. अंबानी ने कहा रिलायंस कंपनी ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है जहां से कारोबार विस्तार करने वाला है. उन्होंने कहा कि अब उपभोक्ता कारोबार भी ऊर्जा एवं पेट्रोरसायन कारोबार की तरह योगदान देने वाला है.

जियो वालों के लिए आया मॉनसून हंगामा ऑफर, जानिए क्या मिलेंगे इसमें फायदे

क्या है जियोफोन-2 की खासियत
> जियो फोन से घर के उपकरण भी चलाए जा सकेंगे.
> घर के कैमरे भी इस जियो फोन 2 से ऑपरेट होंगे.
> फोन में एफएम, वाई-फाई, GPS की सुविधा मिलेगी.
> फोन में 512 एमबी की रैम होगी. इंटरनल मेमोरी 4 जीबी होगी.
> फोन की मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा.
> फोन में डुअल सिम की सुविधा होगी. लाउड मोनो स्पीकर होगा.
> जियोफोन-2 में बैटरी 2000 एमएएच की होगी.
> 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा.
> नए यूजर्स के लिए जियोफोन-2 सिर्फ 2,999 रुपए में मिलेगा.

टीवी से कनेक्ट कर सकेंगे फोन
जियो फोन 22 भारतीय भाषाओं के सपॉर्ट के साथ आता है. इसमें गूगल असिस्टेंट सपॉर्ट भी दिया गया है. हैंडसेट और टीवी को एक केबल से कनेक्ट कर कॉन्टेन्ट को टीवी पर मिरर किया जा सकता है. जियो फोन में जियो सिनेमा, जियो म्यूज़िक, जियो टीवी और JioXpressNews जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं.

Trending news