नीति आयोग में 2 नए सलाहकार शामिल, 10 नए संयुक्त सचिव
Advertisement

नीति आयोग में 2 नए सलाहकार शामिल, 10 नए संयुक्त सचिव

आलोक कुमार और जितेन्द्र कुमार को नीति आयोग में पांच साल के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है। ये नियुक्तियां शनिवार से प्रभावी हो गई हैं।

नई दिल्ली : आलोक कुमार और जितेन्द्र कुमार को नीति आयोग में पांच साल के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया है। ये नियुक्तियां शनिवार से प्रभावी हो गई हैं।

आलोक उत्तर प्रदेश कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जबकि जितेन्द्र उत्तराखंड कैडर के 1987 बैच के भारतीय वन सेवा के अधिकारी हैं।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि अन्ना राय को वित्तीय सेवाओं के विभाग में संयुक्त सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है। 1992 बैच की भारतीय आर्थिक सेवा की अधिकारी राय का कार्यकाल 31 अक्तूबर, 2017 तक का होगा। अभी वह इसी विभाग में निदेशक के तौर पर काम कर रही हैं।

आईएएस अधिकारी संजय प्रसाद को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में पांच साल के लिए संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं मणिपुर त्रिपुरा कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी जितेन्द्र कुमार सिन्हा को पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।

भारतीय डाक एवं दूरसंचार लेखा व वित्त सेवा के अधिकारी मोहम्मद शाहबाज अली को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम में प्रबंध निदेशक :संयुक्त सचिव के स्तर: के पद पर नियुक्त किया गया है।

वहीं भारतीय वन सेवा के अधिकारी राजीव कुमार को इलेक्ट्रानिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि भारतीय रेलवे लेखा सेवा के 1987 बैच के अधिकारी जगमोहन गुप्ता को जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा पुनरद्धार मंत्रालय में नया संयुक्त सचिव व वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है।

भारतीय रेल सेवा (इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स) के अधिकारी वेणुगोपाल रेड्डी गद्दम को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वहीं भारतीय राजस्व सेवा के 1988 बैच के अधिकारी नवनीत सोनी को राष्ट्रीय स्मारक प्राधिकरण में सदस्य सचिव (संयुक्त सचिव स्तर का) नियुक्त किया गया है।

Trending news