एलजी ने लॉन्च किया मच्छरों को दूर भगाने वाला TV सेट
Advertisement

एलजी ने लॉन्च किया मच्छरों को दूर भगाने वाला TV सेट

दक्षिण कोरियोई टिकाउ उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनी एलजी ने आज अपनी मच्छरों को दूर रखने वाली टीवी सेट की सीरीज पेश की जो मच्छरों को भगाने का काम करती है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 26,900 से 47,500 रुपये के बीच है।

एलजी ने लॉन्च किया मच्छरों को दूर भगाने वाला TV सेट

नयी दिल्ली: दक्षिण कोरियोई टिकाउ उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनी एलजी ने आज अपनी मच्छरों को दूर रखने वाली टीवी सेट की सीरीज पेश की जो मच्छरों को भगाने का काम करती है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 26,900 से 47,500 रुपये के बीच है।

एलजी इलैक्ट्रॉनिक्स ने एक बयान में बताया, ‘एलजी मॉस्किटो अवे टीवी भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित की गई है। इसमें एक अल्ट्रा सॉनिक प्रणाली लगी हुई है जो एक बार चालू होने के बाद मच्छरों को दूर रखती है। इसमें ध्वनि तरंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसके चलते किसी हानिकारक रेडिएशन के उत्सर्जन के बिना मच्छरों को दूर रखा जा सकता है।’ कंपनी का दावा है कि यह तकनीक वैश्विक संगठनों के नियमों के अनुरूप है। इसकी जांच भारत के अंतरराष्ट्रीय जैव प्रौद्योगिकी एवं विषज्ञान संस्थान में भी की गई है।

कंपनी ने बताया कि इस प्रौद्योगिकी में किसी भी प्रकार के हानिकारक रसायन या विष का प्रयोग नहीं किया गया है और ना ही इसे किसी तरह के रखरखाव या दुबारा भरे जाने की जरूरत है। इसके अलावा इस मच्छर भगाने वाली तकनीक का प्रयोग करने के लिए टीवी को हमेशा चालू रखने की भी जरूरत नहीं है।

Trending news